पूर्व मरीन कमांडो ने बचाई नहर में डूबते युवक को, देखें वीडियो

नई दिल्ली इंदिरापुरम में गौर ग्रीन के सामने नहर में डूब रहे युवक की वहां से गुजर रहे नेवी के पूर्व मरीन कमांडो धनवीर सिंह नेगी ने जान बचाई है। इस दौरान उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर नहर में छलांग लगा दी और युवक को बचा लिया। उन्होंने सीपीआर देकर व पेट में भरा पानी निकालने के बाद युवक को उसके पिता को सौंप दिया। बाद में परिजन उसे अस्पताल ले गए। नहर में डूब रहे युवक के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के अनुसार, मिलन विहार अभयखंड में रहने वाले पूर्व नेवी मरीन कमांडो धनवीर सिंह नेगी ने बताया कि वह सोमवार शाम लगभग सवा चार बजे स्कूटी पर नोएडा स्थित कार्यालय से घर लौट रहे थे। इस दौरान जब वह गौर ग्रीन के पास नहर पटरी पर पहुंचे तो लोगों की भीड़ देखकर रूक गए। उन्होंने देखा कि एक युवक नहर में डूब रहा था और उसके पिता लोगों से उसे बचाने की गुहार लगा रहे थे।

मामला समझते ही वह बगैर देर किये नहर में कूद गए और डूब रहे युवक को बाहर निकाल लाए। उन्होंने बताया कि युवक के पेट में भरा पानी निकालने और सीपीआर देने के बाद युवक को उसके पिता को सौंप दिया जो उसे ई-रिक्शा में लेकर चले गए। इस दौरान युवक के पिता ने उनका हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा किया।