आपकी प्रसिद्धि और गौरव में होगी वृद्धि

आपकी प्रसिद्धि और गौरव में होगी वृद्धि

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 11 December 2023)

 आज आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मेष राशि वालों को अपने बच्चों से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. शाम को आप किसी मांगलिक कार्य में भाग लेंगे. जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलेगा. आपको किसी से कड़वे शब्द बोलने से बचना होगा अन्यथा परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. आप दान-पुण्य के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको लाभ होगा. मेष राशि वालों का अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है.

शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 3

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 11 December 2023)

राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें कोई नया कार्यभार सौंपा जा सकता है. कुछ अप्रिय लोगों से मुलाकात के कारण आपको अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यदि आपके परिवार का कोई सदस्य करियर से संबंधित कोई निर्णय लेता है तो वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लेना बहुत जरूरी होगा. नौकरी करने वाले लोगों को महिला मित्रों की मदद से आर्थिक लाभ होता नजर आ रहा है. आप किसी नए काम में हाथ आजमाने के बारे में भी सोचेंगे, जिसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

शुभ रंग: गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 12

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 11 December 2023)

आज एक साथ कई काम हाथ में आने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी, लेकिन शाम को आपका कुछ रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपके बच्चे को किसी प्रतियोगिता में अप्रत्याशित सफलता मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपकी किसी प्रिय और मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का डर हो सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. आप दान-पुण्य के कार्यों पर भी कुछ धन खर्च करेंगे, जिससे आपकी प्रसिद्धि और गौरव में वृद्धि होगी. आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है.

शुभ रंग: मैरून
भाग्यशाली अंक: 18

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 11 December 2023)

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है. यदि आपकी कोई संपत्ति खरीदने की इच्छा है तो वह आज पूरी होगी. सायंकाल के समय किसी प्रिय व्यक्ति के दर्शन का लाभ मिलेगा. मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, लेकिन दूसरों की मदद करते समय आपको अपने काम के प्रति भी सचेत रहना होगा. अगर आप अपने प्रियजनों को छोड़ देंगे तो वे बाद में आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकते हैं. कर्क राशि वाले लोगों को बिजनेस से जुड़ी किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है.

शुभ रंग: बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 11

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 11 December 2023)

आज आपको व्यापार में कुछ नई योजनाएं क्रियान्वित करने से लाभ मिलेगा और आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे. आपकी लव लाइफ परवान चढ़ेगी. शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपको विशेष सफलता मिलती नजर आ रही है, लेकिन अगर कुछ नए शत्रु पैदा होंगे तो वे आपस में ही लड़कर नष्ट हो जाएंगे. अत्यधिक भागदौड़ के कारण आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है. आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, क्योंकि इससे आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं. यदि आप किसी से पैसा उधार लेते हैं तो वह पैसा आपको आसानी से मिल जाएगा.

शुभ रंग : सफेद
शुभ अंक: 17

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 11 December 2023)

आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. संतान पक्ष से आपको कोई संतोषजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. बिजनेस में आपका अपने पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है, जिसमें अपनी बात पर अड़े रहना आपके लिए बेहतर होगा अन्यथा आपका पार्टनर आपको किसी गलत काम की ओर मोड़ सकता है. आपकी यश और कीर्ति में वृद्धि होगी. आप रोजगार के क्षेत्र में प्रगति करेंगे, क्योंकि आपको बेहतर अवसर मिल सकता है. यदि आप कोई संपत्ति खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो आपको स्वतंत्र रूप से उसके कानूनी पहलुओं की जांच करनी होगी.

शुभ रंग: लाल
भाग्यशाली अंक: 16

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 11 December 2023)

आपके आसपास का वातावरण प्रसन्नतापूर्ण रहेगा. व्यापार में लंबे समय से चली आ रही लेन-देन की समस्या आज सुलझ जाएगी, लेकिन आप अपने दोस्तों के साथ किसी दूर की यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, जिसके लिए अपने पिता से सलाह लेना बेहतर रहेगा. आप परिवार के सभी सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों में अपने प्रिय के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी. यदि आपको पर्याप्त धन मिलेगा तो आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपके वैवाहिक जीवन में सुधार देखने को मिलेगा.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक राशिफल (Vrishchika Rashifal, 11 December 2023)

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है. आपके लिए बेहतर होगा कि आप ज्यादा तले-भुने खाने से परहेज करें, नहीं तो आपको इससे जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन यदि उन्होंने किसी परीक्षा की तैयारी की है तो उसके लिए आवेदन कर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. आपकी जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला लंबा खिंच सकता है, जिसमें आपको रिश्वत भी देनी पड़ेगी.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 7

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 11 December 2023)

आप अपने विरोधियों से प्रशंसा सुनकर आश्चर्यचकित होंगे, लेकिन फिर भी आपको उनसे सावधान रहना होगा. सत्ता और शासन के गठजोड़ से भी आपको लाभ मिलेगा. आप कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं. रात में आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. आपको पर्याप्त मात्रा में धन प्राप्त होगा, जिसके कारण आप अपने कुछ पुराने कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे. यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त हो जाएगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 11 December 2023)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें भी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. शाम को आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है और इससे आपका आर्थिक खर्च भी बढ़ेगा. यदि आपको पारिवारिक मामलों में सलाह लेनी हो तो किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह ले लें तो बेहतर होगा. आपको अपनी मां के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. आज आप अपने दोस्तों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

शुभ रंग: मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 11 December 2023)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कठिन रहेगा. संतान के किसी काम के पूरा न हो पाने से आप निराश होंगे, लेकिन स्वास्थ्य में कोई गिरावट होने पर डॉक्टरी सलाह लेनी पड़ेगी. कोई प्रतिकूल समाचार सुनकर आज आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यदि आपके पड़ोस में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से कोई विवाद उठता है तो उसमें चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा अन्यथा यह कानूनी मामला बन सकता है. आज शत्रु प्रबल रहेंगे, लेकिन उन्हें परास्त करने के लिए आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करना होगा.

शुभ रंग : क्रीम
भाग्यशाली अंक: 1

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 11 December 2023)

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन चिंताजनक रहने वाला है. आप अपने बच्चों की शिक्षा और उनके कुछ कामों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. अगर आप कोई लेन-देन करते हैं तो यह आपके पारिवारिक रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. आपके आर्थिक जीवन में सुधार आएगा और रुका हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है. अगर लंबे समय से दांपत्य जीवन में कोई रुकावट आ रही है तो वह खत्म हो जाएगी. कार्यक्षेत्र में आपको मिलने वाले लाभ के कारण आपका काम में मन लगेगा.

शुभ रंग : सरसों
भाग्यशाली अंक: 10