मारपीट के आरोप में भिलाई के कांग्रेस पार्षद और पुत्र गिरफ्तार

मारपीट के आरोप में भिलाई के कांग्रेस पार्षद और पुत्र गिरफ्तार

भिलाई। मारपीट के मामले में भिलाई नगर थाना पुलिस ने वार्ड- 64 के पार्षद अभय सोनी पिता स्व. एस.पी. सोनी उम्र 64 साल तथा उनके पुत्र अमन सोनी उम्र 25 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है। भिलाई के कांगे्रसी पार्षद और उसके बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पीडि़त सतपाल सिंह शुक्रवार की सुबह सेक्टर-10 स्थित मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। सूचना मिलते ही  पुलिस के आला अधिकारी और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच नीचे उतरने की गुजारिश करती रही, लेकिन प्रार्थी नहीं उतरा। सांसद विजय बघेल सूचना पर मौके पर पहुंचे। सांसद विजय बघेल के आश्वासन के बाद पीडि़त सतपाल सिंह मोबाइल टावर से नीचे उतरा।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विगत 19 नवंबर को प्रार्थी सतपाल सिंह पिता सुरेन्द्र सिंह निवासी सेक्टर-10 भिलाई के द्वारा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि सेक्टर-10 भिलाई निवासी अभय सोनी एवं अमनदीप सोनी के द्वारा प्रार्थी से चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी बात को लेकर अश्लील गालियां देते हुए हाथ मुक्का से मारपीट की गई थी। साथ ही प्रार्थी की धार्मिक भावना को आहत करने की नियत से मारपीट करते समय उसकी पगड़ी भी खोल दी गई थी। पुलिस के द्वारा प्रार्थी के रिपोर्ट पर प्रथम दृष्टया अपराध धारा 294, 295ए, 323, 506, 34 भादवि का अपराध पाए जाने से प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। घटना के बाद से लगातार प्रार्थी सतपाल सिंह को प्रकरण की विवेचना के अनुक्रम में अपना कथन देने हेतु तलब किया जा रहा था परन्तु प्रार्थी कथन देने हेतु उपस्थित नहीं आ रहा था। इस संबंध में प्रार्थी को नोटिस भेजी गई थी। 22 नवंबर की शाम प्रार्थी सतपाल सिंह थाना उपस्थित आकर अपना कथन दिए। विवेचना के दौरान पुलिस के द्वारा गवाहों के कथन एवं अन्य साक्षी संकलन उपरांत आरोपीगण का पता तलाश किया जा रहा था। 24 नवंबर को प्रात: ही पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी कांगे्रसी पार्षद अभय सोनी एवं उनके पुत्र अमनदीप सोनी को पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार कर विधि संगत कार्यवाही करते हुए न्यायालय प्रस्तुत किया गया।

ज्ञात हो कि सतपाल सिंह ने वार्ड- 64 के पार्षद अभय सोनी और उनके बेटे अमन सोनी पर मारपीट का आरोप लगाया था। पार्षद ने बेटे और अन्य साथियों के साथ थाने में घुसकर सतपाल सिंह के साथ जमकर पिटाई की। इसके बाद जब पीडि़त सतपाल सिंह सेक्टर-6 कोतवाली थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे, तो पार्षद अभय सोनी और उनके बेटे अनम वहां भी जा पहुंचे। थाने में आकर पार्षद और उनके बेटे ने पुलिस के सामने ही सतपाल सिंह से मारपीट की। आरोपी नेता पर पगड़ी खोलने का भी आरोप लगा है। विधानसभा चुनाव में रुपये लेकर काम करने का आरोप लगाते हुए भिलाई निगम के एक कांग्रेसी पार्षद ने अपने ही वार्ड में रहने वाले एक व्यक्ति को पहले सेक्टर-9 चौक पर पीटा और उसके बाद भिलाई नगर थाने में गुंडई की। पार्षद ने बेटे और अन्य साथियों के साथ थाने में घुसकर सतपाल सिंह के साथ जमकर पिटाई की। पार्षद ने पुलिस के जवानों पर रौब झाड़ते हुए दुव्र्यवहार किया। इस घटना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुआ। पीडि़त  सतपाल सिंह की शिकायत पर भिलाई नगर पुलिस ने आरोपित पार्षद, उसके बेटे और अन्य लोगों के खिलाफ गाली-गलौज, धार्मिक भावनाओं को आहत करने, मारपीट और धमकाने की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

*आजाद हिंद Times News के ऑफिशियल वाट्सअप ग्रुप से जुड़िये, इस लिंक पर करें क्लिक*  

https://chat.whatsapp.com/FwwNKBgL1NhBGuB7lYwmmV

www.azadhindtimes.com