भिलाई के पॉवर हाउस स्टेशन में चेन पुलिंग करने वालों पर कार्रवाई

ऐसे लोगों को पकड़ने स्टेशन के चप्पे चप्पे में तैनात थे आरपीएफ के जवान

भिलाई के पॉवर हाउस स्टेशन में चेन पुलिंग करने वालों पर कार्रवाई

भिलाई। चेनपुलिंग करके एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने वाले 24 लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसमें से 6 यात्रियों को रेलवे एक्ट की धारा 147 के तहत गिरफ़्तार किया गया। 10 व्यक्तियों को रेलवे एक्ट की धारा 145 बी के तहत गिरफ़्तार किया गया। इसके अलावा सात व्यक्तियों से 1640 रुपए जुर्माना वसूला गया। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए पावर हाउस स्टेशन के चप्पे चप्पे में रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती की गई थी।

बता दें कि अधिकतर लोग रायपुर से भिलाई रोजाना आने जाने वाले हैं और चेन पुलिंग करके ट्रेन रोककर भिलाई पॉवर हाउस रेलवे स्टेशन में उतरते हैं। रायपुर से छूटने वाले कई एसी एक्सप्रेस गाड़ियां हैं जो सीधे दुर्ग रेलवे स्टेशन में रुकती हैं। इसके बादवजूद बड़ी संख्या में लोग ऐसी ट्रेन में सवार हो जाते हैं और जैसे भिलाई पावर हाउस स्टेशन आता है तो चेन पुलिंग करके उसे खड़ा कर उतर जाते हैं। 

ऐसे लोगों पर कार्रवाई के निर्देश मिलने के बाद वरिष्ठ रेल मंडल सुरक्षा आयुक्त, रेलवे सुरक्षा बल, रायपुर रमन कुमार आरपीएफ की टीम के साथ सोमवार को रेलवे स्टेशन भिलाई पावर हाउस पहुंचे। वहां उन्होंने जगह जगह आरपीएफ को तैनात होने का आदेश दिया।

इसके साथ ही लोगों का टिकट चेक करने के लिए टीटीई को भी बुलाया गया। सोमवार दोपहर ट्रेन नंबर 18202 नवतनवा-दुर्ग जैसे ही पावर हाउस रेलवे स्टेशन पहुंची उसे बिना उचित कारण के चेन खिंचनकर रोक दिया गया। ट्रेन खड़ी होने के बाद अधिकारी ने देखा कि उसमें से बड़ी संख्या में लोग पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर ही उतर गए। ऐसे लोगों को पकड़कर कार्रवाई की गई।