छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में 36 लाख रुपए के इनामी 4 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में 36 लाख रुपए के इनामी 4 नक्सली ढेर

राजनांदगांव . छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जिसमें C-60 कमांडोज ने 36 लाख रुपए के 4 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया है। इनके शवों को भी बरामद कर लिया गया है।

वहीं, दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सीमा पर भी मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है। सर्चिंग के दौरान फोर्स ने मौके से 1 AK-47, 1 कार्बाइन, 2 देसी पिस्टल, विस्फोटक समेत नक्सली साहित्य बरामद किया है।गढ़चिरौली पुलिस कोलामारका के जंगल में सर्चिंग अभियान चला रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। मारे गए चारों नक्सली तेलंगाना स्टेट कमेटी के हैं। वहीं, दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सरहद पर भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। दोनों तरफ से करीब 25 से 30 मिनट तक हुई फायरिंग में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया है। मारे गए माओवादी का शव और हथियार बरामद किया गया है। 

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तेलंगाना स्टेट कमेटी के कुछ हार्डकोर नक्सली CG-महाराष्ट्र बॉर्डर पर गढ़चिरौली के कोलामारका जंगल में मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर ASP यतीश देशमुख के नेतृत्व में महाराष्ट्र की C-60 कमांडोज और CRPF की टीम को सर्चिंग के लिए निकाला गया था।

रेपनपल्ली से 5 किलोमीटर दूर कोलामारका के पहाड़ों पर सर्चिंग के दौरान आज मंगलवार सुबह C-60 कमांडोज की टीम पर नक्सलियों ने गोलीबारी की। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब 50 से 60 मिनट तक मुठभेड़ चली।

गोलीबारी रुकने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। जिसमें 4 पुरुष नक्सलियों के शवों को बरामद किया गया है। मारे गए नक्शलियों में मांगी इंद्रवेली एरिया कमेटी सचिव और कुमुराम भीम मंचेरियल डिविजनल कमेटी सदस्य वर्गीश,  सिरपुर चेन्नूर एरिया कमेटी सचिव DVCM मंगतू, ⁠प्लाटून सदस्य कुरसांग राजू और प्लाटून सदस्य कुडीमेट्टा वेंकटेश शामिल है।