DJ पर डांस को लेकर गुटों के बीच खूनी संघर्ष में तीन सगे भाइयों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

दुर्ग जिले के थाना नंदिनी क्षेत्र का मामला

DJ पर डांस को लेकर गुटों के बीच खूनी संघर्ष में तीन सगे भाइयों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

भिलाई। गणेश पंडाल में डीजे पर डांस करने को दुर्ग जिले में नंदिनी थाना अंतर्गत नंदनी खुंदनी गांव में शनिवार देर रात दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष में दो सगे समेत 3 भाइयों की मौत हो गई। पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है। 

जानकारी के अनुसार 6 सितंबर की रात करीब 8 बजे पुराना शीतला गणेश उत्सव समिति की तरफ से गणेश स्थापना उत्सव मनाया जा रहा था। लोग डीजे की धुन पर नाच रहे थे। यादव मोहल्ले के धन्नू, करण, वासु और राजेश अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचकर डांस करने लगे। इस पर समिति के लोगों और उनके बीच विवाद हो गया। विवाद शांत होने के बाद शनिवार सुबह मोहल्ले के बड़े बुजुर्गों ने उन्हें बुलाया। आपस में बात कर सुलह करवा दिया।

 7 सिंतबर की रात 8 बजे वासु यादव ने आकाश पटेल को फोन कर शीतला मंदिर के पास बुलाया। जैसे ही आकाश वहां पहुंचा, तो धन्नु यादव उससे मारपीट करने लगा। इसी बीच आकाश पटेल के 8-10 साथी वहां पहुंच गए। उन लोगों ने लाठी-डंडे और लात-घूंसे से धन्नु यादव, करण यादव और वासु यादव की जमकर पिटाई कर दी। जिससे दोनों गुट में चाकूबाजी भी हुई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एडिशनल SP सुखनंदन सिंह राठौर ने बताया कि नंदिनी थाना क्षेत्र के ग्राम नंदिनी खुन्दिनी में 6 सितंबर को रात्रि 8 बजे पुराना शीतला गणेश समिति के डीजे में धन्नु, करन, वासु, राजेश और इनके अन्य साथी नाचने लगे जिसे लेकर विवाद हुआ था। दिनांक 7/9 को सुबह गाँव के बड़े बुजुर्ग बैठक कर विवाद ख़त्म कर लिया था। शनिवार रात्रि लगभग आठ बजे वासु यादव का फ़ोन आकाश पटेल को आया कि शीतला मंदिर के पास आ जाना। जहां पर आकाश के पहुँचते ही धन्नु यादव ने मार पीट शुरू कर दिया और चाकू मारा, उसके साथ करन, वासु, राजेश यादव भी मारने लगे।

ये देख के आकाश के साथ के अन्य 8 से 10 लोग और आ गए और मिलकर धन्नु, करन, वासु, और राजेश यादव को लाठी डण्डे, हाथ मुक्के आदि से बुरी तरह पिटाई कर दी। जिसके चोट से करन यादव, वासु यादव, राजेश यादव की मृत्यु हॉस्पिटल लाते वक्त हो गयी।

मृत्युकारित करने वाले आठ संदिग्धों को चिह्नांकित कर अभिरक्षा में लिया गया है। आकाश पटेल को उपचार हेतु हॉस्पिटलाइज़ किया गया है।धन्नु यादव को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। क़ानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। गाँव में नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला, एएसपी ग्रामीण वेदव्रत सिरमौर, एसडीओपी संजय पुण्डीर सदल बल घटना स्थल नंदिनी खुन्दिनी गाँव पंहुचे।