लोकसभा चुनाव: व्यय प्रेक्षक श्री पत्तनसेट्टी ने विभिन्न शाखाओं का किया अवलोकन

लोकसभा चुनाव: व्यय प्रेक्षक श्री पत्तनसेट्टी ने विभिन्न शाखाओं का किया अवलोकन

दुर्ग। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव-2024 अंतर्गत संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 07 दुर्ग के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री प्रसन्ना वी पत्तनसेट्टी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित निर्वाचन संबंधी कार्यों के लिए स्थापित विभिन्न शाखाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों से कार्य गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी भी साथ मौजूद थी। व्यय प्रेक्षक श्री पत्तनसेट्टी ने निर्वाचन कंट्रोल रूम, सामग्री भण्डार कक्ष, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण कक्ष का अवलोकन किया और अधिकारियों से रू-ब-रू चर्चा कर अब तक की कार्य गतिविधियों की जानकारी ली। व्यय प्रेक्षक ने मीडिया मॉनिटरिंग एवं सर्टिफिकेशन शाखा (एमसीएमसी) का भी अवलोकन किया।

उन्होंने यहां पर प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया एवं एफ.एम.रेडियो अनुवीक्षण इकाई के प्रभारी अधिकारियों और सदस्यों से कार्य गतिविधियों के संबंध में चर्चा की और मीडिया मॉनिटरिंग के संबंध में अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने प्रिन्ट मीडिया के साथ सोशल मीडिया की हर एक पहलुओं पर बारीकियों से नजर रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने प्रेक्षक श्री पत्तनसेट्टी को जिले में निर्वाचन प्रक्रिया की तैयारियों और विभिन्न शाखाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों के संबंध में अवगत कराया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.के. दुबे तथा समस्त शाखाओं के प्रभारी/नोडल अधिकारी उपस्थित थे। 

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग नईदिल्ली द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत संसदीय क्षेत्र 07 दुर्ग के लिए श्री प्रसन्ना वी. पत्तनसेट्टी (आईआरएस) को निर्वाचन व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। श्री पत्तनसेट्टी का मोबाईल नंबर 7647046173 है। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं आम जनता व्यय प्रेक्षक से उक्त मोबाईल नंबर पर सीधे संपर्क कर सकते हैं।