पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज श्री गर्ग ने रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ की बैठक

आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस आपस में बेहतर समंवय स्थापित कर रात्रि जॉइंट पेट्रोलिंग के दिए निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज श्री गर्ग ने रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ की बैठक

दुर्ग। सुसाइड या एक्सीडेंट के धटनास्थल के हिसाब से सीसीटीवी कैमरा लगाने पर की गए चर्चा।रेलवे के सभी सीसीटीवी को कैमरे को त्रिनयन एप में जोड़ने के दिए निर्देश।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग के द्वारा आज दिनांक 14.06.2024 को कार्यालय के सभागार कक्ष में रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक के मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं:

1. सुसाइड या एक्सीडेंट के घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाना ऐसे स्थानों की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरों की स्थापना की जाएगी।

2. त्रिनयन एप में सीसीटीवी कैमरों को जोड़ना: रेलवे के सभी सीसीटीवी कैमरों को त्रिनयन एप में जोड़ने के निर्देश दिए गए।

3. आरपीएफ और DEF के मध्य समन्वय हेतु अधिकारी नियुक्ति। समन्वय को बेहतर बनाने हेतु अधिकारियों की नियुक्ति के आदेश दिए गए।

4. रेल मदद पोर्टल और टोल फ्री नंबर का प्रचार। RPF हेल्पलाइन नंबर - 139 और GRP नंबर - 1512 को आम जनता के बीच प्रचारित करने का निर्णय लिया गया।

5. एनडीपीएस कार्यवाही को बढ़ावा। GRP में एनडीपीएस मामलों की कार्यवाही को बढ़ाने और आरोपी के नाम, नंबर, और फोटो RPF के साथ साझा करने के निर्देश दिए गए।

6. आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही। रेलवे ट्रैक पर रात में आसामाजिक तत्वों के जमावड़े पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

7. ए.सी कोच में अनाधिकृत प्रवेश पर रोक: ए.सी कोच में अनाधिकृत लोगों के आने-जाने पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए।

8. साइबर फ्रॉड जागरूकता। साइबर फ्रॉड के प्रति जागरूकता फैलाने हेतु ऑडियो जिंगल्स और वीडियो को रेलवे स्टेशन पर प्रसारित करने का निर्णय लिया गया।

9. रात्रि ज्वाइंट पेट्रोलिंग: DEF, RPF, और GRP के बीच समन्वय स्थापित कर रात्रि में संयुक्त पेट्रोलिंग हेतु निर्देश जारी किए गए।

10. बड़े होर्डिंग हटाना। रेलवे फ्लाईओवर के पास दुर्घटना से बचने हेतु ट्रैक के पास लगे बड़े होर्डिंग को हटाने के निर्देश दिए गए।

 पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने अधिकारियों को सभी निर्देशों का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं। बैठक में एस.पी बालोद सुरजन राम भगत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सुखनंदन राठौर , उप पुलिस अधीक्षक पानिक खुजुर, आर.पी.एफ दुर्ग प्रभारी निरीक्षक एस.के. सिन्हा, आर.पी.एफ भिलाई 3 प्रभारी निरीक्षक पूर्णिमा बंजारे , जी.आर.पी भिलाई 3 प्रभारी निरीक्षक आर.के. बोरझा, उप निरीक्षक संकल्प राय ,जी.आर.पी दुर्ग प्रभारी सहायक उप निरीक्षक गोपी पैंकरा , जी.आर.पी बालोद प्रभारी सहायक उप निरीक्षक थानेश्वर ध्रुव उपस्थित थे।