लाखों रुपए चोरी मामले में शिक्षिका और नाबालिक सहित 4 गिरफ्तार, चोरी के गहने खरीदने वाले ज्वेलर्स पर नहीं हुई कार्रवाई

लाखों रुपए चोरी मामले में शिक्षिका और नाबालिक सहित 4 गिरफ्तार, चोरी के गहने खरीदने वाले ज्वेलर्स पर नहीं हुई कार्रवाई

डोंगरगढ़। लाखों की चोरी मामले में पुलिस ने एक नाबालिक और शिक्षिका सहित 4 लोगों को पकड़ा है।बीते दिनों स्थानीय कालकापारा से लाखों के जेवरात की चोरी हुई थी। मामले का खुलासा एसडीओपी आशीष कुंजाम ने आज रविवार को स्थानीय पुलिस थाना में प्रेस कांफ्रेंस में किया।

जानकारी के मुताबिक, मई 2024 में राहुल सहारे के सूने मकान में चोरी हुई थी , जिसकी लिखित शिकायत डोंगरगढ़ थाने में प्रार्थी ने दर्ज कराई। शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मामला पंजीबद्ध कर जाँच शुरू की। जिसमें पुलिस को आज कामयाबी मिली है। पुलिस ने नाबालिक सहित दो चोरों को गिरफ्तार किया है।साथ ही एक निजी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका प्रणिता नायडू को भी गिरफ्तार किया है।

डोंगरगढ़ के कालकापारा में 31 मई 2024 को राहुल सहारे के सूने मकान में चोरी हुई थी. पुलिस में इस केस की शिकायत दर्ज कराई गई. उसके बाद जांच में पुलिस ने एक नाबालिग और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने जब तीनों से पूछताछ की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. पीड़ित राहुल सहारे का रिश्तेदार भी इस चोरी के केस में शामिल था. आरोपियों ने पहले चोरी की और करीब तीन लाख के जेवरात लेकर महिला टीचर के पास पहुंचे. उसके बाद महिला टीचर ने चोरी के सामान के राजनांदगांव और डोंगरगढ़ के विभिन्न ज्वैलरी शॉप में खपाने की योजना बनाई. पुलिस ने विभिन्न ज्वैलरी दुकानों में बेचे गए जेवरात को बरामद कर लिया है. सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. अदालत ने सभी को जेल भेज दिया है.

वहीं आदर्श ज्वेलर्स , विजय ज्वेलर्स और बमलेश्वरी ज्वेलर्स ने चोरी का माल खरीद कर वास्तविक कीमत दे दी। इसलिए उनपर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। पुलिस इसे सद्भावना पूर्वक लेन देने माना है. हालांकि इस केस में उनके ऊपर भी कार्रवाई का आधार बन सकता है क्योंकि बिना पर्ची और बिल के यह लेन देन हुआ है.