भिलाई में पकड़ा गया मध्यप्रदेश की रिटायर्ड टीचर को ED और CBI रेड का डर दिखाकर 51 लाख रुपए ऐंठने वाला कुणाल जायसवाल

भिलाई में पकड़ा गया मध्यप्रदेश की रिटायर्ड टीचर को ED और CBI रेड का डर दिखाकर 51 लाख रुपए ऐंठने वाला कुणाल जायसवाल
आरोपी कुणाल जायसवाल

रिटायर्ड टीचर आशा भटनागर

मध्यप्रदेश। ग्वालियर की रिटायर्ड टीचर को ब्लैकमेल कर 51 लाख रुपए ऐंठने वाला पकड़ा गया है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने आरोपी को भिलाई (छत्तीसगढ़) से गिरफ्तार किया। आरोपी MCA (मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन) इन IT (इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) है। दुबई में बिटकॉइन ट्रेडिंग कंपनी चला रहा था। संभावना यह भी है कि वह ठगी की काली कमाई को बिटकॉइन में लगाकर सफेद करता था।

आरोपी कुणाल जायसवाल ने पिछले महीने आशा भटनागर 72 वर्ष को टीचर को कॉल कर कहा था कि आपके नाम की सिम से बच्चियों को अश्लील मैसेज भेजे गए हैं। उसने ED और CBI रेड का डर दिखाया। घबराई टीचर ने उसके बताए बैंक अकाउंट में 51 लाख रु. ट्रांसफर कर दिए थे। ठगी की रकम में से 9.50 लाख रुपए (42 हजार दिरहम) UAE के खाते में ट्रांसफर किए थे। इसी खाते के आधार पर पुलिस ने भिलाई से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से बड़ी तादाद में दूसरे लोगों के नाम के आधार कार्ड, ATM कार्ड, पासबुक, चेकबुक, मोबाइल, लैपटॉप और आईपैड बरामद किए गए हैं। उसने पुणे में सिंबायोसिस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की। ठगी से कमाए रुपए से नेहरू नगर (भिलाई) में बड़ा बंगला, लग्जरी गाड़ियां खरीदी। 

पुलिस ने रकम ट्रांसफर होने की जानकारी जुटाई तो भिलाई के कोटक महिंद्रा बैंक के खाते से रकम UAE के खाते में ट्रांसफर होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस की 5 सदस्यीय टीम भिलाई पहुंची। भिलाई में टीम ने 2 दिन आरोपी के बैंक से भी जानकारी ली। इसके बाद पुलिस पार्टी इलेक्शन सेल टीम बनकर अरोपी के घर पहुंची। आरोपी कुणाल जायसवाल जैसे ही सामने आया, पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस उसे पकड़कर ग्वालियर ले आई। उसके घर में भाई और परिवार के साथ ही लगभग एक दर्जन नौकर थे।

टीचर से ठगे गए 51 लाख रुपए में से 46 लाख रुपए कश्मीर में पंजाब नेशनल बैंक में ट्रांसफर कराए गए थे। 14 मार्च को एक ही दिन में इस खाते में 1.8 करोड़ रुपए पहुंचे थे। ये रकम तत्काल कोटक महिंद्रा बैंक के खाते सहित अन्य खातों में शिफ्ट की गई थी। इन खातों से यह रुपए दुबई ट्रांसफर किए गए। UAE में कुणाल की कंपनी और उसका खाता भी है। इससे रकम ट्रांसफर की गई। उसके पास से UAE का परिचय पत्र भी मिला है।