सुपेला से देशी शराब दुकान हटाने धरना, अब बड़े आंदोलन की तैयारी

भिलाई। सुपेला लक्ष्मी मार्केट रोड से देशी शराब दुकान हटाने के लिए युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष मदन सेन के नेतृत्व में फिर धरना दिया गया। मदन सेन ने कहा कि इतने लंबे समय से शराब दुकान हटाए जाने की मांग जनता द्वारा की जा रही है जिसके परिणाम स्वरुप अंग्रेजी शराब दुकान को हटाया गया मगर अंग्रेजी शराब को देशी शराब दुकान में बेची जा रही है जिससे यहां पर और भीड़ बढ़ चुकी है जिससे आम जनमानस में आक्रोश है।

युवा शक्ति संगठन कि मांगों को अनसुनी किया जाना समझ से परे है। आम जनमानस की भावनाओं का ध्यान रखते हुए शराब दुकान शीघ्र से शीघ्र हटाया जाना चाहिए। विदित हो कि युवा शक्ति संगठन के निरंतर आंदोलन धरना प्रदर्शन व सभी जनप्रतिनिधियों,  कलेक्टर, निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा जा चुका है जिसके परिणाम स्वरुप अंग्रेजी शराब दुकान को हटाया गया। देसी शराब दुकान को न हटाए जाने से आम जनमानस में आक्रोश है।  युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष मदन सेन,  शारदा गुप्ता, पारस जंघेल ने कहा कि शराब दुकान ऐसे जगह स्थानांतरित की जाए जहां किसी भी आम लोगों को तकलीफ का सामना ना करना पड़े।

संयोजक शारदा गुप्ता ने कहा कि हम सभी आंदोलन करते-करते आम जनमानस में निराशा की भावना पैदा हो चुकी है। समिति से जुड़े लोगों आम जनमानस से आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है जिसे बहुत लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अध्यक्ष मदन सेन ने कहा अभी तक हमने मशाल जुलूस धरना प्रदर्शन एवं मुख्यमंत्री आवास का घेराव हेतु पदयात्रा तक की जा चुकी है जहां हम सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी भी की जा चुकी थी। इसके बावजूद लगातार केवल आश्वासन ही मिलता है।

हम 2021 से शराब दुकान हटाने के लिए निरंतर ज्ञापन आंदोलन कर रहे है मगर सरकार द्वारा इसे अनियंत्रित स्थापित करने की पहल नहीं की जा रही है पहले सुपेला शराब दुकान हटाने 4000 लोगों ने हस्ताक्षर किया था। जिसमें लोगों ने स्वयं आगे होकर पंडाल में आकर हस्ताक्षर कर शराब दुकान हटाने की मांग की थी। अध्यक्ष मदन सेन ने मांग की है कि जब क्षेत्र की समस्त डेरियो को इकट्ठा कर गोकुलधाम बनाया जा सकता है इसी तर्ज पर सभी शराब दुकानों को एक जगह इकट्ठा कर भट्टीपारा बनाया जाए जहां समस्त सुविधाएं पीने वालों को दी जाए जिससे हर जगह शांति व्याप्त हो सके। शराबी वही पिए हैं और वही सोएं। मुख्य चौराहे पर शराब दुकान होने के कारण अवस्थाओं का अंबार है।

सुपेला के निवासी जो उक्त शराब दुकान के आसपास में निवासरत है और व्यापारी गण कई बार शिकायत कर चुके हैं सुपेला चौक से गदा चौक जाने वाला सबसे व्यस्तम मार्ग है यह सड़क मुख्य मार्ग होने के कारण कोहका स्मृति नगर शांति नगर वैशाली नगर के हजारों लोगों को आवागमन निरंतर इस मार्ग से होता है। इसके अलावा क्षेत्र से अनेक कॉलेज हॉस्पिटल छात्र-छात्राओं का आना-जाना निरंतर लगा रहता है इस रोड पर आए दिन निरंतर दुर्घटना होती रहती है स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे इस रूट से आवागमन करते हैं और हमेशा अप्रिय स्थिति का सामना करते है। शराबी शराब पीकर गाली गलौज करते हैं रोड पर ही शराब पीकर शराब के डिस्पोजल फेंक देते हैं। यहां से एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड का निकलना विपरीत परिस्थितियों में मुश्किल होगा।

अगर निकट भविष्य में प्रशासन इस शराब दुकान को नहीं हटाता तो इसके लिए एक बड़ा जन आंदोलन फिर किया जाएगा । युवा शक्ति संगठन ने शीघ्र से शीघ्र शराब दुकान हटाने की मांग की है। मांग करने वाले में प्रमुख रूप से अध्यक्ष मदन सेन शारदा गुप्ता, पारस जंघेल जुनेब खान , पूर्व पार्षद राजेश प्रधान पूर्व पार्षद दीपक भोंडकर निहाल ठाकुर अमिताभ भट्टाचार्य नीशु पांडे बंटी नाहर सुनील शर्मा भारती बेन पिंकू तिवारी , प्रदीप पांडे धनेश्वर चौहान , टिंकू प्रशांत क्षीरसागर मणि वर्मा , रमेश देशमुख अजय प्रसाद नारायण सोनी जहांगीर हुसैन योगेश यादव श्रेयांश साहू मुकेश नेताम माला ठाकुर बबलू तांडी गंगा प्रसाद मंडावी वंशराज चौधरी दिनेश चंद्र सुंदर जायसवाल मूलचंद जायसवाल भीमसेन राय लोकेश बंछोर टिकेश्वर साहू रूपलाल वर्मा गंगाबाई मालती रेशम लता साहू कौशल्या कविता मेश्राम इंदु मेश्राम सेवती देवी सहित सैकड़ों महिलाएं उपस्थित थी।