VIDEO: DPS मामले में पुलिस अधीक्षक का बड़ा खुलासा, कहानी में ट्विस्ट, सुनिए SP ने क्या कहा

भिलाई। दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने शुक्रवार को कंट्रोल रूम सेक्टर 6 में दिल्ली पब्लिक स्कूल DPS के घेराव के मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया है। SP का कहना है कि बच्ची के साथ कोई छेड़खानी या गलत काम नहीं हुआ है। पेरेंट्स में फैली अफवाह के कारण उन्होंने DPS स्कूल रिसाली का घेराव किया है।

दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को बताया कि स्कूल में बच्ची के साथ किसी भी तरह का यौन शोषण नहीं हुआ है। बच्ची के स्कूल में प्रवेश करने से लेकर उसके वापस लौटने तक के सारे सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। वहीं बच्ची के पालकों से बातचीत करके जिन डॉक्टरों ने उसका मेडिकल किया उनका भी बयान लिया गया। डॉक्टरों ने यौन शोषण की घटना से इनकार किया है।

जांच के बाद परिजन भी संतुष्ट नजर आए। कुछ लोगों के द्वारा मीडिया में यौन शोषण की भ्रामक खबरें फैलाई जा रही है। जिले का पुलिस अधीक्षक होने के नाते मैं इन खबरों का खंडन करता हूं। अगर जानबूझकर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जाएगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोट्र्स के मुताबित 5 जुलाई को स्कूल में पढऩे वाली एक बच्ची के साथ कथित छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए इस पूरे मामले की जांच की और स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन से पूरी जानकारी ली। जांच टीम में पुलिस के अलावा स्कूल शिक्षा विभाग, स्कूल प्रबंधन और पीड़ित परिजन भी शामिल थे।

इस घटना के बाद जांच रिपोर्ट को लेकर स्कूल में पढऩे वाले बाकी बच्चों के पालकों के मन में कई तरह के सवाल थे। जिसको लेकर शुक्रवार को पालकों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया।शुक्रवार दोपहर को डीपीएस रिसाली स्कूल में जब पालकों ने हंगामा किया तब स्कूल के प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ ने मोर्चा संभालते हुए सभी पालकों के सवालों का जवाब दिया।

इस दौरान उन्होंने पालकों को बताया कि एक रसूखदार अधिकारी ने अपने बच्चे का एडमिशन नहीं होने पर स्कूल प्रबंधन को देख लेने की धमकी दी थी। जिसके बाद सोची समझी साजिश के तहत स्कूल के खिलाफ गलत जानकारी देते हुए अफवाह फैलाई जा रही।

इसे भी पढ़ें 

भिलाई में सुबह-सुबह परिजनों ने किया DPS स्कूल का घेराव, वी वांट जस्टिस के लगाए नारे

https://www.azadhindtimes.com/Azadhindtimes-13621