पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने ली एसीसीयू की बैठक

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने ली एसीसीयू की बैठक

दुर्ग। पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज रामगोपाल गर्ग ने कार्यालय के सभागार कक्ष में एसीसीयू दुर्ग के अधिकारियों/कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेन्द्र शुक्ला भी मौजूद रहे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीसीयू सुश्री रिचा मिश्रा ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से अपराधों पर की गई कार्यवाही के बारे में विस्तार से बताया। 

 पुलिस महानिरीक्षक ने सायबर फ्रॉड के मामलों में गम्भीरता के साथ मॉनिटरिंग और सुपरविजन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सायबर संबंधी प्रशिक्षण हेतु विशेष रूप से JCCT (ज्वाइंट सायबर क्राइम ट्रेनिंग) आयोजित करने पर जोर दिया। 

बैठक में जिले के अनसुलझे प्रकरणों को गहन अध्ययन कर निराकरण करने के निर्देश भी दिए गए। पुलिस महानिरीक्षक ने अधिकारियों से इन मामलों को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान किया।चेन स्नेचिंग के मामलों पर इसके रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिए आवश्यक है कि पुलिस नियमित पेट्रोलिंग बढ़ाए और संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखे।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, "हमारा उद्देश्य संपत्ति संबंधी अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण रखना और सायबर फ्रॉड के मामलों को गंभीरता से लेना है। इसके लिए सभी अधिकारियों को एकजुट होकर काम करना होगा।"संपत्ति संबंधी अपराधों पर फोकस कर क्राइम प्रिवेंशन के निर्देश दिए। बैठक में डीएसपी श्रीमती शिल्पा साहू, एसीसीयू प्रभारी श्री तापेश्वर नेताम सहित एसीसीयू (एंटी क्राइम एंड क्रिमिनल यूनिट) के अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।