हाई सिक्योरिटी वाले NSPCL कॉलोनी में लाखों की चोरी 

मामला भिलाई नगर थाना क्षेत्र का, चोरों ने दो घरों में किया हाथ साफ 

हाई सिक्योरिटी वाले NSPCL कॉलोनी में लाखों की चोरी 

भिलाई। दुर्ग जिले के रुआंबाधा क्षेत्र भिलाई स्थित एनएसपीसीएल कॉलोनी में चोरी की बड़ी घटना सामने आई है। चोरों ने दो घरों से लाखों रुपए से भी ज्यादा का माल पार पार कर दिया है। एनएसपीसीएल कॉलोनी को काफी सुरक्षित और हाई सिक्योरिटी वाला क्षेत्र है। गेट पर 24 घंटे गार्ड की तैनाती रहती है। जगह जगह CCTV कैमरे लगे हैं। इसके बावजूद चोरी की यह वारदात शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस का कहना है कि दूसरे घर के मालिक नहीं पहुंचे हैं। उनके आने पर उनके यहां हुई चोरी का आकलन किया जाएगा। भिलाई नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक चोरी एनएसपीसीएल कॉलोनी के ब्लाक-C/5 क्वाटर-8 निवासी ATPC सेल पावर कंपनी लिमिटेड के सीनियर मैनेजर मयुरेश मोनल (37 वर्ष) के यहां हुई है। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि वह कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 14 जून को अपने परिवार के साथ हैदराबाद गए थे। 17 जून को जब वह लौट रहा था तो सुबह 7.10 बजे उसके पड़ोसी निशांत जैन का फोन आया। उसने बताया कि उसके घर का दरवाजा खुला है।

मयूरेश ने निशांत को बताया कि उसने मेन गेट बंद कर दिया है। इसके बाद निशांत ने उस जगह की फोटो खींचकर उसे भेजी। पुलिस में जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और पूरे घर का मौका मुआयना किया। मयुरेश ने पुलिस को बताया कि चोर उनके घर से 350 ग्राम सोना, 2 किलो चांदी, डायमंड की अंगूठी और 25 हजार नकद सहित करीब 24 लाख रुपए की चोरी करके ले गया है।