VIDEO: लंबी लड़ाई और विरोध प्रदर्शन के बाद गदा चौक से हटाया गया अंग्रेजी शराब दुकान; देशी शराब दुकान को पहले हटाना था, इससे पब्लिक ज्यादा परेशान

युवा शक्ति संगठन के पदाधिकारी ने लोगों को बांटी मिठाई

भिलाई। युवा शक्ति संगठन के बैनर तले सुपेला से देसी तथा अंग्रेजी शराब भट्टी को हटाने को लेकर लंबी लड़ाई, विरोध प्रदर्शन और पैदल मार्च रंग लाई है। गदा चौक से अंग्रेजी शराब दुकान को नगर निगम भिलाई के पीछे स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे संगठन और आम जनता में हर्ष है। मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किए। वहीं लोगों का कहना है कि देशी शराब दुकान को पहले हटवाना था क्योंकि सबसे ज्यादा परेशानी इसी दुकान को लेकर है। हालांकि देशी शराब दुकान को भी कुछ दिन बाद स्थानांतरित कर दिया जाएगा। कागजी कार्यवाही अभी जारी है। 


युवा शक्ति संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि लगातार 3 वर्षों से शराब भट्टी हटाने की मांग की जा रही थी। सरकार बदलने के बाद आज अंग्रेजी शराब दुकान हटाने की कार्यवाही गई। इसके पश्चात देसी शराब दुकान भी कागजी कार्रवाई पूर्ण होने के बाद उन्हें उसे हटा दिया जाएगा।


युवा शक्ति संगठन ने लगातार 3 वर्षों तक जन आंदोलन किया था जिसमें मुख्यमंत्री आवास का घेराव, मसाल जुलूस, हस्ताक्षर अभियान, धरना प्रदर्शन लगातार किया गया। युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष मदन सेन एवं संयोजक शारदा गुप्ता पारस जंघेल ने सुपेला शराब दुकान गदा चौक स्थित शराब दुकान हटाने पर विधायक रिकेश सेन एवं अपने सभी आंदोलनकारी साथियों का एवं जनता का आभार व्यक्त किया। युवा शक्ति संगठन ने लगातार शराब दुकान को हटाने के लिए निरंतर 3 वर्षों तक धरना प्रदर्शन मसाल जुलूस मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने तक आंदोलन किया लगातार आश्वासन के बाद भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में यह सफलता मिली। विदित हो कि शराब दुकान हटाने पूर्व मुख्य मंत्री भुपेश बघेल से मुलाकात नही करने देने पर  युवा शक्ति संगठन ने  गिरफ्तारी भी दी थी।                              

संगठन के मदन सेन व शारदा गुप्ता ने बताया कि युवा शक्ति संगठन के निरंतर आंदोलन धरना प्रदर्शन से कलेक्टर ने निगमायुक्त को आदेशित किया था कि शीघ्र से शीघ्र इस शराब दुकान को स्थानांतरित किया जाए मगर  शराब दुकान स्थानांतरित नहीं हुई थी। जबकि भूपेश सरकार ने गंगाजल की सौगंध लेकर शराब दुकान को नहीं खोलने का वचन दिया था जबकि युवा  शक्ति संगठन  ने मांग कि है शराब दुकान ऐसे जगह स्थानांतरित की जाए जहां किसी भी आम लोगों को तकलीफ का सामना ना करना पड़े युवा शक्ति संगठन ने दोनों शराब दुकान हटाने की मांग निरंतर की जा रही थी।

समिति के अध्यक्ष मदन सेन संरक्षक शारदा गुप्ता  पारस जंघेल के नेतृत्व में इसके लिए निरंतर अधिकारियों को ज्ञापन जिनमें कलेक्टर पुलिस अधीक्षक नगर निगम आयुक्त को लगातार ज्ञापन दिया गया था। साथ ही मशाल जुलूस धरना प्रदर्शन एवं मुख्यमंत्री आवास का घेराव हेतु पदयात्रा तक की जा चुकी थी मगर लगातार केवल आश्वासन ही मिलता आ रहा था ।  पहले सुपेला शराब दुकान हटाने 4000 लोगों ने हस्ताक्षर किया था।जिसमें लोगों ने स्वयं आगे होकर पंडाल में आकर हस्ताक्षर कर शराब दुकान हटाने की मांग की थी।  युवा शक्ति संगठन ने पहले चरण मे कलेक्टर को ज्ञापन देकर शराब दुकानें हटाने की मांग की गई थी।

युवा शक्ति संगठन ने मांग कि है कि देशी अंग्रेजी दोनों शराब दुकान को हटाकर किसी अन्य  जगह में स्थापित किया जाय।  अध्यक्ष मदन सेन ने मांग की थी कि जब क्षेत्र की समस्त डेरियो को इकट्ठा कर गोकुलधाम बनाया जा सकता है इसी तर्ज पर सभी शराब दुकानों को एक जगह इकट्ठा कर भट्टीपारा बनाया जाए जहां समस्त सुविधाएं पीने वालों को दी जाए जिससे हर जगह शांति व्याप्त हो सके। शराबी वही पिए हैं और वही सोएं। मुख्य चौराहे पर शराब दुकान होने के कारण अवस्थाओं का अंबार है। सुपेला के निवासी जो उक्त शराब दुकान के आसपास में निवासरत है और व्यापारी गण कई बार शिकायत कर चुके हैं  सुपेला चौक से गदा चौक जाने वाला सबसे व्यस्तम मार्ग है यह सड़क मुख्य मार्ग होने के कारण कोहका स्मृति नगर शांति नगर वैशाली नगर के हजारों लोगों को आवागमन निरंतर इस मार्ग से होता है इसके अलावा क्षेत्र से अनेक  कॉलेज हॉस्पिटल छात्र-छात्राओं का आना-जाना निरंतर लगा रहता है इस रोड पर आए दिन  निरंतर दुर्घटना होती रहती है।

स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे इस रूट से आवागमन करते हैं और हमेशा अप्रिय  स्थिति का सामना करते थे शराबी शराब पीकर गाली गलौज करते हैं। रोड पर ही शराब पीकर शराब के डिस्पोजल फेंक देते हैं। यहां से एंबुलेंस फायर विकेट का निकलना विपरीत परिस्थितियों में  मुश्किल होता था। शराब दुकान के आसपास सड़क तक शराबियों का जमावड़ा लगा रहता था यहां पर आने वाली महिलाएं एवं बच्चे इस रोड से आज आने जाने में शर्मिंदगी महसूस करते थे। शराबी हमेशा सड़क बाधित कर देते थे देसी शराब दुकान  शीघ्र हटाने की मांग युवा शक्ति संगठन ने की है।  युवा शक्ति संगठन के मदन सेन, शारदा गुप्ता, पारस जंघेल,  नवीन सिंह, जुनैद खान, सुनील शर्मा, धनेश्वर चौहान, पिंकू तिवारी, अमोल साहू, मणि वर्मा, बंटी नाहर, नीशु पांडे, राजा बंजारे, अमिताभ भट्टाचार्य, अखिलेश वर्मा सहित प्रमुख कार्यकर्ताओं ने बधाई दी।

आजाद हिंद Times News के ऑफिशियल वाट्सअप ग्रुप से जुड़िये  

https://chat.whatsapp.com/BSEu8qOetWH7g6tZGAHAnM