रेणुकास्वामी मर्डर केस में कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 4 जुलाई तक बढ़ी

रेणुकास्वामी मर्डर केस में कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 4 जुलाई तक बढ़ी
मृतक रेणुकास्वामी और फिल्म अभिनेता दर्शन

बेंगलुरु: रेणुकास्वामी मर्डर केस में कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। बेंगलुरु कोर्ट ने अभिनेता को 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। आज शनिवार 22 जून को एक्टर दर्शन व इस मर्डर केस में आरोपी अन्य लोगों को पुलिस ने अन्नापूर्णेश्वरी नगर पुलिस स्टेशन से बेंगलुरु की एक अदालत में पेश किया। यहां कोर्ट ने दर्शन को 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। बता दें कि, एक्टर दर्शन थोगुदीपा, एक्ट्रेस पवित्रा गौड़ा पर आरोप है कि, इन लोगों ने साथियों के साथ मिलकर रेणुका स्वामी की हत्या की साजिश रची थी.बता दें कि, रेणुका स्वामी मर्डर मामले में कामाक्षीपाल्या थाना पुलिस ने कन्नड़ अभिनेता दर्शन और पवित्रा गौड़ा समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. 33 वर्षीय मृतक रेणुका स्वामी बेंगलुरु से 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग का रहने वाला था. वो एक फार्मेसी स्टोर पर काम करता था. रेणुका स्वामी एक्टर दर्शन का बड़ा फैन था.

अभिनेता दर्शन समेत चार आरोपियों की पुलिस हिरासत अवधि आज खत्म हो गई. इसलिए, कामाक्षीपाल्या थाना पुलिस ने आरोपी को 24वीं एसीएमएम अदालत में पेश किया. अभियोजक ने दलील दी कि हत्याकांड के चारों आरोपियों से पूछताछ पूरी हो चुकी है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाना चाहिए. इससे पहले उन्होंने कोर्ट में रिमांड याचिका दाखिल की थी. दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अभिनेता दर्शन, विनय, प्रदोष और धनराज को 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. 2011 में एक्टर दर्शन अपनी पत्नी विजयलक्ष्मी से मारपीट के मामले में जेल गए थे. अब फिर से दर्शन परप्पाना अग्रहारा जेल जा रहे हैं.इससे पहले भी रेणुका स्वामी मर्डर केस में एक्टर दर्शन और पवित्रा गौड़ा समेत 11 अन्य आरोपियों की पुलिस कस्टडी बढ़ाई गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर नया खुलासा किया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि रेणुका स्वामी की मौत सदमे और शरीर पर लगी चोटों और रक्तस्राव के कारण हुई.

रेणुका स्वामी की हत्या करने के बाद आरोपियों ने मोबाइल फोन फेंक दिए थे. पुलिस मोबाइल फोन की तलाश करने के लिए अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग से मदद मांगी है. पुलिस पिछले 11 दिनों से हत्यारोपित रेणुका स्वामी और आरोपी राघवेंद्र के मोबाइल फोन की तलाश कर रही है. अब उन्हें ढूंढने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद ली जाएगी. पट्टनगेरे के शेड में रेणुका स्वामी पर हमला करते समय आरोपी राघवेंद्र के मोबाइल फोन पर एक वीडियो रिकॉर्ड किया गया था. इसके अलावा, रेणुका स्वामी के मोबाइल फोन में कई अन्य ऐसे सबूत भी हैं, जिससे इस मामले में कई और खुलासे हो सकते हैं. आरोपी प्रदोष, जिसके पास 9 जून की सुबह रेणुका स्वामी और राघवेंद्र के मोबाइल थे, ने कहा है कि उसने उन्हें सुमनहल्ली की राजा नहर में फेंक दिया था.

पुलिस ने रेणुका स्वामी हत्याकांड मामले को लेकर एक्टर दर्शन और उसकी प्रेमिका पवित्रा गौड़ा को लेकर पट्टानगेरे के शेड का स्पॉट निरीक्षण किया. पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए पट्टनगेरे में जयन्ना शेड जहां रेणुका स्वामी की हत्या की गई थी, वहां पहुंचकर निरीक्षण किया. इतना ही नहीं पुलिस ने, राजाकलुवे, सुमनहल्ली, ट्रोबो होटल 98 स्ट्रीट के कमरा नंबर 203, आरआर नगर में दर्शन का निवास, आरआर नगर में पवित्रा गौड़ा का निवास, आरोपी दीपक का घर, स्टोनी ब्रूक रेस्टोबार, दर्शन की पत्नी विजयालक्ष्मी का निवास और रेडिसन ब्लू होटल, मैसूर में जाकर निरीक्षण किया. बता दें कि, एक्टर दर्शन थोगुदीपा, एक्ट्रेस पवित्रा गौड़ा पर आरोप है कि, इन लोगों ने साथियों के साथ मिलकर रेणुका स्वामी की हत्या की साजिश रची थी.

क्या है मामला

मामला चित्रदुर्ग की रहने वाली रेणुका स्वामी के इर्द-गिर्द घूमता है, जो सोशल मीडिया पर पवित्रा गौड़ा को संदेश, अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेज रही थी। दर्शन के एक प्रशंसक को इस स्थिति के बारे में पता था। बाद में, एक समूह इकट्ठा हुआ, रेणुका स्वामी को बेंगलुरु ले आया, उसके साथ मारपीट की और उसके शव को एक पुलिया में फेंक दिया। अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को सूचना दी कि शव को कुत्ते घसीट रहे हैं। मामले के संबंध में चार लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई है। शुरुआत में आरोपियों ने अन्य मकसद बताए, लेकिन बाद में दर्शन के कहने पर हत्या करने की बात कबूल कर ली।

कौन है रेणुका स्वामी

33 वर्षीय पीड़िता रेणुका स्वामी चित्रदुर्ग के लक्ष्मी वेंकटेश्वर बरंगाय की निवासी था और एक मेडिकल शॉप में काम करता था। वह सेवानिवृत्त BESCOM कर्मचारी शिवनगौड़ा-रत्नप्रभा का बेटा था और दर्शन का प्रशंसक माना जाता था। रेणुका स्वामी ने पिछले साल 28 जून, 2023 को शादी की थी और उनकी पत्नी वर्तमान में तीन महीने की गर्भवती हैं। वह बजरंग दल से भी जुड़े थे, तीन साल पहले उन्हें बजरंग दल सुरक्षा के प्रमुख सदस्य के रूप में पहचाना गया था। रेणुका स्वामी की हरकतें कथित तौर पर पवित्रा के प्रति उनके गुस्से से प्रेरित थीं, जिनके बारे में उनका मानना था कि उनकी वजह से विजयलक्ष्मी और दर्शन की शादी में दरार आई थी। इसके चलते उन्होंने पवित्रा को अश्लील संदेश भेजे।