VIDEO बुलेट पर भारी पड़ा बैलेट, नक्सल प्रभावित संवेदनशील इलाके की पोलिंग पार्टियों की वापसी, तालियों से किया स्वागत

नक्सलगढ़ में शांतिपूर्ण हुआ मतदान

बस्तर। कोंडागांव जिले के नक्सल प्रभावित संवेदनशील इलाके की पोलिंग पार्टियों की वापसी हो गई है। अति संवेदनशील कडेनार और बेचा में वोटिंग कराकर मतदान दल लौट आया है। ITBP कैंप के हेलीपेड पर कलेक्टर कुणाल दुदावत ने गुलदस्ता देकर मतदान दल का स्वागत किया। शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सुकमा में उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने तालियों से किया स्वागत।

बता दें कि दोपहर 3 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान कोंडागांव विधानसभा क्षेत्र में 70.93 प्रतिशत हुआ है। वहीं सबसे कम वोटिंग 35.06​​​​​​ फीसदी​बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में हुई है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के इलाके कोंटा में 46.70 और भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के गृह क्षेत्र बस्तर में 70.56 प्रतिशत मतदान हुआ है।

पहले चरण के बस्तर लोकसभा सीट पर नक्सलगढ़ के बीजापुर जिले में बुलेट पर भारी पड़ा बैलेट है। नक्सल भय से परे रखते हुए लोगो ने अपने मताधिकार को प्राथमिकता दी है। बस्तर की लोकसभा सीट पर 11 प्रत्यासियो ने अपनी किस्मत आजमाई है। वोटरों ने अपने मुख्या को चुनकर ईवीएम मशीन में कैद कर दिया है। 4 जून को पता चलेगा किसकी किस्मत चमकेगी। बीजापुर विधानसभा में वोटरों का काफी उत्साह देखने को मिला सुबह 7 बजे से लंबी कतारें लगी हुई थी 3 बजे तक भीड़ पोलिंग बूथों में लगी हुई थी समय के साथ टिकट बाटकर गेट को बंद कर दिया गया वोटरों का जज्बा इस प्रकार रहा है कि तपती धूप होने के बावजूद भी लोग गर्मी में कतारबद्ध खड़े हुए थे। अपने मदाधिकार का प्रयोग कर ही हटे है।

बीजापुर जिले में सुबह 9 बजे तक 7.08 प्रतिशत मतदान हुआ था 11 बजे तक 17.11 प्रतिशत मतदान हुआ है 1 बजे तक 24. 93 प्रतिशत मतदान हुआ है आखरी समय 3 बजे तक 39.67 प्रतिशत मतदान हुआ है देर शाम तक और भी आंकड़ा बढ़ सकता है। बस्तर की सीट पर 11 प्रत्यासियो ने अपना लक आजमाया है उनके नाम के वोट ईवीएम में कैद हो चुके है। भाजपा के महेश कश्यप, कांग्रेस के कवासी लखमा सहित 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।