महिला के जज्बे को सलाम, 5 महीने से बीमार 75 साल की महिला ने एंबुलेंस से जाकर किया मतदान

पार्षद मुकेश अग्रवाल और अस्पताल कर्मी दावड़ा की पहल

भिलाई। मेरा वोट मेरा अधिकार और हर वोट है कीमती, इसका जीवंत उदाहरण तथा अनोखी मिसाल दुर्ग लोकसभा में देखने मिला। जहां युवा पार्षद मुकेश अग्रवाल और मित्तल अस्पताल के कर्मचारी निखिलेश दावड़ा की पहल पर विगत 5 माह से बिस्तर पर पड़ी महिला को मतदान केंद्र पहुंचाने एंबुलेंस की व्यवस्था की गई। महिला ने मतदान कर ऐसे लोगों को एक संदेश दी है जो मतदान नहीं करते।

बता दें कि सड़क 4 स्मृति नगर वार्ड 2 भिलाई निवासी 75 वर्षिय महिला जयंती साहू रीढ़ की हड्डी की चोट के कारण विगत 5 महीनों से बिस्तर पर पड़ी है। महिला ने अपने पुत्र संतोष साहू से वोट डालने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद संतोष साहू ने वार्ड 2 के BJP पार्षद मुकेश अग्रवाल से संपर्क कर वस्तु स्थिति से अवगत कराया। पार्षद मुकेश अग्रवाल ने महिला के मतदान करने के जज्बे को देखते हुए मित्तल अस्पताल के कर्मचारी निखिलेश दावड़ा से संपर्क कर एम्बुलेंस के लिए निवेदन किया।

सारी परिस्थितियों को समझते हुए निखिलेश दावड़ा ने मित्तल हॉस्पिटल प्रबंधन से तत्काल एम्बुलेंस की सुविधा मुहैया कराई। एंबुलेंस महिला के घर पहुंची और उन्हें जुनवानी प्रायमरी स्कूल मतदान क्रमांक 10 पहुंचाया गया। वोट डालने के बाद महिला ने ऐसे लोगों के लिए एक बड़ा संदेश छोड़ गई जो मतदान नहीं करते। वहीं पार्षद मुकेश अग्रवाल की सोच को भी सलाम है क्योंकि उन्होंने एक-एक वोट की कीमत को समझा और जनप्रतिनिधि होने के नाते अपना फर्ज निभाया। इसी प्रकार सभी जनप्रतिनिधियों को अपनी जनता के लिए हर वक्त हर परेशानियों में खड़े रहना चाहिए।