बंगाली समाज ने धूमधाम से मनाया पोइला बोइशाख 

भिलाई। बंगाली समुदाय के लोगों द्वारा इस वर्ष 14 अप्रैल को पोइला बोइशाख (नव वर्ष) धूमधाम से मनाया गया।  पोइला बोइशाख बहुत ही खास होता है। इस दिन से बंगाली नववर्ष की शुरुआत होती है। भिलाई बंगाली समाज (बीबीएस) द्वारा 14 अप्रैल रविवार को ओपन एयर थियेटर सिविक सेंटर भिलाई में शाम 7.30 बजे से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में कोलकाता के जी बंगला सारेगामापा फेम और उभरता हुआ प्लेबैक सिंगर अरित्रा दासगुप्ता  नए-पुराने गीतों की प्रस्तुति देकर समा बांधा। आयोजन में करीब 2500 लोग शामिल हुए। वहीं कार्यक्रम में शामिल होकर दुर्ग सांसद विजय बघेल और कांग्रेस के दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी राजेन्द्र साहू ने उपस्थित लोगों को बंगाली नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। बंगाली व्यंजनों के स्टाल भी लगाए गए थे जहां लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी लोगों को बंगाली कैलेंडर का निशुल्क वितरण किया गया।
बात दे कि समुदाय के लोग पोइला बोइशाख के दिन को नए साल के रूप में मनाते हैं। इस दिन लोग एक-दूसरे को नए साल की बधाई व शुभकामनाएं देते हैं और परिवार के सदस्यों और दोस्तों के बीच इस दिन का जश्न मनाते हैं। घर के सभी लोग इस दिन नए-नए कपड़े पहनकर पूजा-पाठ करते हैं और विभिन्न तरह के पकवान बनाए जाते हैं। शुभो नबो बरसो कहकर एक दूसरे को बधाई देते है।