शिवनाथ नदी में मछलियों की मौत, भाटिया वाइन फैक्ट्री के संचालक के विरुद्ध FIR दर्ज करने की मांग

शिवनाथ नदी में मछलियों की मौत, भाटिया वाइन फैक्ट्री के संचालक के विरुद्ध FIR दर्ज करने की मांग

मुंगेली। शिवनाथ नदी के जल के दूषित होने से लाखों मछलियों की मौत के बाद पर्यावरण संरक्षण मंडल की टीम ने जांच के लिए नदी जल का सैंपल लिया है। वहीं दूसरी ओर भाटिया वाइन मर्चेंट से निकलने वाले जहरीले और बदबूदार अपशिष्ट से परेशान धुमा और आस-पास के गांव के लोगों ने गुस्से का इजहार किया है।

इस बीच विहिप और बजरंग दल ने शराब फैक्ट्री संचालक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।पर्यावरण संरक्षण मंडल की टीम ने शुक्रवार को भाटिया वाइन्स फैक्ट्री के आसपास के तीन गांव से शिवनाथ नदी जल का सैम्पल लिया गया है। इस दौरान आबकारी विभाग की संयुक्त टीम भी मौजूद थी। इधर शिवनाथ नदी के दूषित जल से मछलियों के साथ मवेशियों की मौत से धुमा स्थित भाटिया वाइन मर्चेंट के आसपास बसे गांवों के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

वहीं विहिप व बजरंग दल ने शिवनाथ के दूषित जल से दर्जन भर मवेशियों की मौत की बात कहते हुए सरगांव थाने में भाटिया वाइन फैक्ट्री के संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। विहिप और बजरंग दल का आरोप है कि भाटिया शराब फैक्ट्री के अपशिष्ट पदार्थ शिवनाथ नदी में छोड़ने से जल दूषित हुआ है, जिसे पीकर गौवंश की मौत हुई है।