जनसमस्या निवारण शिविर में मिले 98 आवेदन, 20 का स्थल पर ही किया गया निराकरण

सड़क, नाली, बिजली,पीएम आवास,पीएम स्वनिधि,नए -पुराने राशन कार्ड के आवेदन मिले

जनसमस्या निवारण शिविर में मिले 98 आवेदन, 20 का स्थल पर ही किया गया निराकरण

दुर्ग। जिला कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के आदेशानुसार व आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम द्वारा शहर सीमा क्षेत्र अंतर्गत आमजनों की समस्या-शिकायतों का समाधान के लिए 16 जुलाई को वार्ड क्रमांक 23 से 32 तक 10 वार्डो के लिए एक साथ शिविर का आयोजन किया गया. इस समय शिविर में आम नागरिकों के पहुचने का सिलसिला शुरू हुआ और नागरिको ने शिविर के स्टॉल में पहुँचकर अपनी समस्याओं को दर्ज कराया।उक्त शिविर में विभिन्न विभागों के कुल 98 आवेदन प्राप्त हुए।

शिविर में पार्षद नरेश तेजवानी, पूर्व महापौर आर एन वर्मा, राजस्व अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, शिविर प्रभारी व उपअभियन्ता पंकज साहू,संजय मिश्रा, निशांत यादव, अभ्युदय मिश्रा के साथ शिविर में मौजूद रहें।शिविर में सुबह से ही आम नागरिकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ।

शिविर में नए राशन कार्ड बनवाने व नाम जोड़ने,राजस्व वसुली,पीएम आवास,सफाई से सम्बंधित आवेदन, अतिक्रमण से सम्बंधित शिकायत, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पीएम स्वनिधि, निराश्रित पेंशन,विद्युत तथा पेयजल, सड़क एवं नाली निर्माण, श्रम कार्ड, जाति प्रमाण पत्र और आयुष्मान कार्ड, आजीविका मिशन व बिजली आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।शिविर में अधिकारी/कर्मचारी द्वारा गंभीरता के साथ हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिलाया।शिविर में विभिन्न विभागों को 98 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 20 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। अन्य 78 आवेदनों पर प्रक्रिया के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसका निराकरण जल्द ही किया जाएगा। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।