जेके लक्ष्मी सीमेंट कंपनी में रक्तदान के लिए किया गया प्रोत्साहित

जेके लक्ष्मी सीमेंट कंपनी में रक्तदान के लिए किया गया प्रोत्साहित
जेके लक्ष्मी सीमेंट कंपनी में रक्तदान के लिए किया गया प्रोत्साहित

भिलाई। रक्तदान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दुर्ग जेके लक्ष्मी सीमेंट में कार्यरत कर्मचारी एवं श्रमिकों को रक्तदान के विषय में संगोष्ठी कर जागरूकता का कार्यक्रम रखा गया। रेड क्रॉस सोसायटी रायपुर से आए हुए डॉक्टर सत्यनारायण पांडे ने उपस्थित कर्मचारियों एवं कामगारों को रक्तदान के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि रक्तदान करने से समाज सेवा के साथ-साथ रक्तदाता को लाभ मिलता है एवं हार्ट अटैक कैंसर जैसे बीमारियों से बचा जा सकता है। रक्तदाता के रक्तदान से तीन व्यक्तियों को जीवन मिल सकता है एवं एक स्वस्थ व्यक्ति प्रत्येक तीन माह में अपना रक्तदान कर इस पुनीत कार्य में अपना भागीदारी सुनिश्चित कर सकता है।

दुर्ग जेके लक्ष्मी सीमेंट के प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव ने कहा कि रक्तदान महादान है। इस कार्य को करने से व्यक्ति दूसरों की मदद करते हुए जीवन दान देता है। रक्तदान करने से ऐसे हजारों व्यक्तियों तक जिन्हें रक्त की आवश्यकता है रक्त की कमी पूरी होती है।

मानव संसाधन विभाग के प्रमुख कप्तान शिरीष शुक्ला ने कहा की जेके लक्ष्मी सीमेंट द्वारा विगत कई वर्षों से लगभग 4000 यूनिट रक्त दान किया जा चुका है एवं इसके लिए जेके लक्ष्मी सीमेंट को शासन से और स्वास्थ्य विभाग से रक्तदान के लिए सम्मानित भी किया गया है एवं यहां कार्य करने वाले प्रत्येक कर्मचारी में मानव सेवा की भावना भरी हुई है एवं रक्तदान के कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं।

कार्यक्रम में जेके लक्ष्मी सीमेंट दुर्ग के प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव, रेड क्रॉस सोसाइटी के डॉक्टर सत्यनारायण पांडे , संजय सूद, मानव संसाधन विभाग के प्रमुख कप्तान शिरीष शुक्ला सहित सभी विभाग के प्रमुख एवं कर्मचारी उपस्थित थे।