3 करोड़ की लागत से शास्त्री अस्पताल सुपेला में हो रहा विकास कार्य, IPD और OPD बिल्डिंग होगा अलग, मेडिकल स्टाफ और आम जनता को भीड़ से मिलेगी मुक्ति

3 करोड़ की लागत से शास्त्री अस्पताल सुपेला में हो रहा विकास कार्य, IPD और OPD बिल्डिंग होगा अलग, मेडिकल स्टाफ और आम जनता को भीड़ से मिलेगी मुक्ति

भिलाई (सुवांकर रॉय)। दुर्ग जिले के भिलाई सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में OPD और IPD बिल्डिंग अलग-अलग होगा इससे मेडिकल स्टाफ और अस्पताल पहुंचने वाले लोगों को भीड़ से मुक्ति मिलेगी। सिविल सर्जन, प्रभारी चिकित्सक एवं निर्माण विभाग के सहायक अभियंता द्वारा मुख्य भवन से लगे हुए खाली स्थान पर ओपीडी ब्लॉक का निर्माण किए जाने का निर्णय सयुंक्त रूप से लिया गया। ओपीडी भवन बनाए जाने हेतु प्रशासकीय स्वीकृति केंद्र सरकार से मिलने के पश्चात् निर्माण का विकास कार्य तेजी से चल रहा है। वहीं लाल बहादुर शास्त्री बहुद्देशीय समिति ने मूर्ति नहीं हटाने को लेकर दुर्ग कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

आजाद हिन्द टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार मुख्य भवन में आवश्यक मरम्मत कार्य, ऑक्सीजन प्लांट के समीप नवीन पार्किंग कार्य बनाया जायेगा, दवाई वितरण, रजिस्ट्रेशन, आयुष्मान से किए जाने वाले कार्य को भी ओपीडी भवन के समीप व्यवस्थित किए जाएंगे। इस कार्य के लिए करीब 3 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृत राशि दी गई है। ये कार्य एक साल में पूरा किया जाना है।

अस्पताल परिसर में बन रहे नए बिल्डिंग में OPD को सिफ्ट किया जाएगा। इस बिल्डिंग में करीब 11 कमरे होंगे।  इस बिल्डिंग के बनने से सभी को भीड़ से मुक्ति मिलेगी। मेडिकल स्टाफ के लिए टॉयलेट भी बनेगा। वर्तमान में एक ही बिल्डिंग OPD, दवा वितरण, खून जांच आदि कार्य होने से हमेशा भीड़ बना रहता है। इस भीड़ के कारण मेडिकल स्टाफ सहित डॉक्टरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नए बिल्डिंग के बाजू में शेड लगाकर लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिमा को स्थानांतरित किया जाएगा। इससे एंबुलेंस को मेन गेट से IPD बिल्डिंग तक पहुंचे में आसानी होगी। शहरी कल्याण विभाग के बिल्डिंग को तोड़ा जायेगा। क्योंकि मरचूरी जाने के लिए जगह बहुत छोटी है। एंबुलेंस या अन्य चार चक्का वाहनों को टर्न लेने में काफी परेशानी होती है। कुल मिलाकर विस्तारीकरण से सभी को सहूलियत मिलेगी।