बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाप जारी फरमान का छत्तीसगढ़ बंगाली मित्र समाज ने की निंदा

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाप जारी फरमान का छत्तीसगढ़ बंगाली मित्र समाज ने की निंदा

दुर्ग । बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर नरसंहार एवं महिलाओं के साथ अत्याचार किए जाने के बाद वर्तमान के अंतरिम सरकार द्वारा बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के लिए नया फरमान जारी कर बंगाली हिंदुओं का सबसे बड़ा उत्सव दुर्गा पूजा के मौके पर अजान और नमाज के समय मां दुर्गा पूजा से जुड़ी समस्त गतिविधियों तथा पूजा के दौरान संगीत बजाने पर रोक लगाई है , जिसकी कड़ी शब्दों में छत्तीसगढ़ बंगाली मित्र समाज के प्रदेशाध्यक्ष सुमन शील ने समाज की ओर से निंदा व्यक्त किया है ।

सुमन शील ने बांग्लादेश सरकार द्वारा लिया गया इस निर्णय को हिंदू विरोधी निर्णय एवं बंगाली हिंदुओं के ऊपर अत्याचार करना बताया है। जिसके संबंध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेज कर इसे संज्ञान में लेने कि मांग की है।

बांग्लादेश अंतरिम सरकार के इस कट्टरपंथी आदेश के उपरांत केंद्र की सरकार और बीसीसीआई को भारत- बांग्लादेश क्रिकेट मैच को रद्द कर देना चाहिए। समाज की ओर से नरेश शील, सेमल शाहा, सुनील मजूमदार, बिसू चक्रवर्ती, मिथुन हालदार, पवन मंडल, दीपाल सरकार, प्रभात राय, चितरंजन घोषाल, अशोक सरकार , गणेश शील, सुजीत शील, सपन राय, भूपति मण्डल, उत्तम शील, काजल राय, शिल्पी शाहा, नर्मदा राय, नमिता , सुमी शील, शंकरी आदि ने निंदा की है।