आस्था स्पेशल ट्रेन श्री रामलला दर्शन अयोध्या धाम की यात्रा के लिए हुए रवाना

जय श्री राम के जयकारों से गूंजा दुर्ग रेल्वे स्टेशन

आस्था स्पेशल ट्रेन श्री रामलला दर्शन अयोध्या धाम की यात्रा के लिए हुए रवाना

दुर्ग। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रभु श्री रामलला अयोध्या मंदिर दर्शन योजना अंतर्गत स्पेशल आस्था ट्रेन आज 26 जून को दोपहर 12 बजे दुर्ग रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। इस दौरान अरुण साव उपमुख्यमंत्री, विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री,  केदार कश्यप केबिनेट मंत्री, ललित चंद्राकर दुर्ग ग्रामीण विधायक,  गजेन्द्र यादव विधायक दुर्ग शहर,  डोमन लाल कोसेवाड़ा विधायक अहिवारा, महेश वर्मा जी ज़िला अध्यक्ष भिलाई आदि मौजूद थे। 

आज बुधवार को दुर्ग और बस्तर संभाग के 850 तीर्थ यात्री के साथ आस्था स्पेशल ट्रेन दुर्ग रेल्वे स्टेशन से जनप्रतिनिधी द्वारा हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया जिसमे दुर्ग जिले के 185 श्रद्धालु जिसमें 139 ग्रामीण और 46 श्रद्धालु शहरी क्षेत्रों से शामिल किए गए हैं.इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा हमने चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में लिखा था हमरी सरकार बनते ही हम श्रीरामलला का दर्शण कराएंगे मोदी की गारेंटी और विष्णुदेव साय के सुशान से सभी वादों को पूरा कर रहे हैं आज हमारी सरकार को सौभाग्य मिला है की श्रवण कुमार बनकर पिता तुल्य बुजुर्गो व माताओं को अयोध्या धाम दर्शन कराने का सौभाग्य प्राप्त मिल रहा है।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भाजपा जो कहती हैं वो करती हैं 500 वर्ष लग गए भगवान श्रीराम जी को लाने में आज अयोध्या में भगवान श्रीराम जन्मभूमि में आज भव्य मन्दिर बन गया है और विष्णुदेव साय के सरकार को सौभाग्य प्राप्त मिला है लोगो को भगवान श्रीराम लला के भव्य स्वरूप का दर्शण कराने का हर माताओं बहनों भाइयों बुजुर्गो का सपना होता है अपने जीवन काल में तीर्थ यात्रा करे आज श्रवण कुमार बनकर विष्णुदेव साय सरकार पूरा कर रहा है ।

 वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि हम छत्तीसगढ़ वासियों का सौभाग्य है की भगवान श्रीराम जी का नन्निहाल हमारे छत्तीसगढ़ है। वनवास का अधिकांश समय हमारे प्रदेश के जंगल में ही बिताए हैं। इसलिए हमारे प्रदेश के जंगल में काटा नही है। आप खाली पैर जंगल को आसानी से घुम सकते हो और हमरे प्रदेशवासी भगवान राम के पद चिन्हों का अनुसरण करते हुए जब जंगल जाते हैं किसी काम से। तो सबसे पहले मुख्या ,पत्नी , फिर बच्चे रहते है। आज बस्तर संभाग से मेरे माताएं पिता तुल्य सियान सभी अयोध्या धाम दर्शन करने जा रहे हैं ये मेरे जीवन का अमूल्य पल है सभी को हार्दिक शुभकामनाएं 

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि यह क्षण हमारे लिए गौरवशाली है कि छत्तीसगढ़ की जनता श्रीरामलला के दर्शन के लिए जा रही है।उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी सरकार बनने पर श्री रामलला दर्शन योजना का वादा किया था, उसे पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए ट्रेन रवाना हुई।छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां की जनता को सरकारी खर्च पर श्री रामलला का दर्शन कराया जा रहा है। यह विशेष ट्रेन 12 कोच वाली है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा, जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है। इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद है।इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता जिला महामंत्री सुरेंद्र कौशिक, प्रेमलाल साहू, विजेंद्र सिंह, जिला भाजपा उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार पाध्ये, दिलीप साहू, रोहित साहू, दिनेश देवांगन, पूर्व विधायक रमशिला साहू, प्रितपाल बेलचंदन, राजा महोबिया,अजय तिवारी, डॉ सुनील साहू, मदन वाढ़ई, हर प्रसाद आदिल, नवीन पवार, ईश्वर ठाकुर, जितेन्द्र राजपूत, आशुतोष यादव, रिंकू वर्मा, जितेन्द्र साहू, टीकम साहू, महेंद्र लोढ़ा, भास्कर तिवारी, कमल तिवारी, डॉ. घनश्याम साहू सहित दुर्ग भिलाई के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।