अडानी ACC सीमेंट फैक्ट्री में इंजीनियर की हत्या

अडानी ACC सीमेंट फैक्ट्री में इंजीनियर की हत्या

भिलाई. अडानी एसीसी सीमेंट फैक्ट्री के अंदर कोल हैंडलिंग प्लांट (CPC) के एचओडी बालराजू राव (50) की हत्या हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हत्या सीपीसी के इंचार्ज संजय तिवारी और उसके साथियों ने की है। जिन्हें पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामला जामुल थाना क्षेत्र का है। बालराजू राव की पत्नी की कैंसर के चलते दो साल पहले ही मौत हो चुकी है। उनकी दो बेटियां हैं। उनकी परवरिश पिता ही कर रहे थे। उनकी दोनों बेटियां मां की मौत के सदमे से अभी पूरी तरह उभरी भी नहीं थी कि सिर से पिता का साया उठ गया है।

अडानी एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में इंजीनियर की उसके सहकर्मी ने रॉड से हमला करके हत्या कर दी। मृतक आर. बाला राजू राव कोल हैंडलिंग प्लांट (सीपीसी) का एचओडी था। उसका सहकर्मी संजय तिवारी से विवाद चल रहा था। सोमवार सुबह ड्यूटी पहुंचने पर दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। इस बीच मौका पाकर आरोपी ने लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी संजय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। 

थाना प्रभारी केशव कोसले ने बताया कि मृतक आर. बाला राजू राव (50 वर्ष) सुबह करीब 8 बजे प्लांट में ड्यूटी पर पहुंचा। उसी समय आरोपी व सीपीसी इंचार्ज संजय तिवारी भी प्लांट पहुंचा। सुबह करीब 8.30 बजे कर्मचारियों को काम बांटने के बाद सभी अपने-अपने काम पर चले गए। करीब 10 बजे एसीसी प्रबंधन के अफसरों को कोल हैंडलिंग एरिया में आर. बाला राजू राव मरणासन्न अवस्था में मिला। इस पर तुरंत एसीसी की मेडिकल टीम उसे अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।