VIDEO: इस शख्स ने BJP को डाले 8 वोट, वीडियो वायरल होते ही मची खलबली, पोलिंग टीम सस्पेंड, युवक गिरफ्तार

एटा। उत्तर प्रदेश से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक ही शख्स द्वारा कई बार वोट डाले जाने के वायरल हो रहे वीडियो मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. साथ ही मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने एवं उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित करने के निर्देश जारी किये गये हैं. 

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि घटना की एफआईआर एटा जिले के नयागांव थाने में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419, आरपी एक्ट 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है. वहीं वीडियो में कई बार वोट करते दिख रहे व्यक्ति की पहचान खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने एवं उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित करने के निर्देश जारी किये गये हैं. 

वहीं संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है. वीडियो सामने आने के बाद राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में हंगामा मच गया. वायरल हो रहे वीडियो में एक युवक कथित तौर पर 8 बार भाजपा को वोट डालते हुए वीडियो बना रहा है. वीडियो को ट्वीट करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, ‘अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाऊ जरूर करे, नहीं तो…’भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।