नर्सिंग ऑफिसर पेपरलीक कांड में सर्वर से छेड़छाड़ करने वाले चार अधिकारी गिरफ्तार

नर्सिंग ऑफिसर पेपरलीक कांड में सर्वर से छेड़छाड़ करने वाले चार अधिकारी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश। सीतापुर जिले के तालगांव थाना क्षेत्र स्थित केपी सिंह मेमोरियल इंस्टिट्यूट के नर्सिंग पेपरलीक कांड मामले में पुलिस ने टीसीएस के तीन अधिकारियों सहित इनकी मदद करने वाले एक केंद्र प्रभारी को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन सभी पर उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) अध्यादेश 2024 व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।TCS के अधिकारियों ने ही सर्वर से छेड़छाड़ कर पेपरलीक कराया था।

बीती 15 व 16 जुलाई को के.पी सिंह मेमोरियलल इन्स्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कॉलेज में नर्सिंग ऑफिसर की परीक्षा थी। इस दौरान राजस्थान के कुछ अभ्यर्थियों को नकल करायी गयी। जिसमें 8 अभ्यर्थियों और एक अन्य को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। जांच के दौरान परीक्षा केन्द्र के संजय पाण्डेय की भूमिका संदिग्ध मिली। इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 

पुलिस के अनुसार पेपरलीक मामले में कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नैमिष पुरम निवासी अमित मिश्रा, शहर कोतवाली क्षेत्र के विजयलक्ष्मी नगर निवासी उत्कर्ष मिश्रा, आदर्श नगर निवासी अंकित श्रीवास्तव और न्यू ग्वाल मंडी निवासी गौरव राजवंशी को नैपालापुर से बिजवार जाने वाले मार्ग में पड़ने वाले रेलवे ओबरब्रिज के नीचे से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 3 लैपटॉप, 5 मोबाइल, एक प्रिन्टर और 3 डायरी बरामद हुयी हैं। इनमें से उत्कर्ष, अंकित और गौरव टीसीएस के अधिकारी हैं। जिनके जिम्मे ही परीक्षा के दौरान तकनीकी रूप से अलर्ट रहकर परीक्षा कराने की जिम्मेदारी थी।