बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दी इस्तीफा, प्रधानमंत्री निवास में घुसे सैकड़ों प्रदर्शनकारी, भारत में भी हाई अलर्ट 

बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दी इस्तीफा, प्रधानमंत्री निवास में घुसे सैकड़ों प्रदर्शनकारी, भारत में भी हाई अलर्ट 

ढाका। बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच भड़की हिंसा अब उग्र हो चुकी है। इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफे दे चुकी हैं। बांग्लादेश के एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बढ़ते अशांति के बीच इस्तीफा दे दिया और बांग्लादेश छोड़ दिया। बांग्लादेश के उच्चायोग के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही उनकी 15 साल की सत्ता समाप्त हो गई। 

ढाका में प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश के संस्थापक और शेख हसीना के पिता शेख मुजीब-उर-रहमान की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ कर दी। स्थानीय न्यूज चैनलों ने इससे जुड़े वीडियो भी प्रसारित किए। 

बताया गया है कि बांग्लादेश में ‘छात्र शिविर’ नाम के छात्र संगठन ने हिंसा को भड़काने का काम किया है। यह छात्र संगठन बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की शाखा है। बताया जाता है कि जमात-ए-इस्लामी को पाकिस्तान की आईएसआई का समर्थन प्राप्त है।

बीएसएफ के महानिदेशक (कार्यवाहक) दलजीत सिंह चौधरी और वरिष्ठ अधिकारी भारत-बांग्लादेश सीमा सुरक्षा की समीक्षा के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ ने पड़ोसी देश में हिंसक घटनाक्रम के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा के 4,096 किलोमीटर क्षेत्र में सभी इकाइयों को 'हाई अलर्ट' जारी किया गया है।