मिठाई खाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर, राष्ट्रीय लैबोरेट्री की जांच में शुद्धता में खड़ी उतरी छोटू स्वीट्स की मिठाइयां

50 वर्षों से बनाए रखा है लोगों का भरोसा

भिलाई। मिठाई का जेहन में ख्याल आते हीं मुंह में पानी आने लगता है. बाजार में एक से बढ़कर एक लजीज मिठाई उपलब्ध है. अगर आप मिठाई खाने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए है। अक्सर देखा जाता है कि निम्न गुणवत्ता और बासी मिठाइयां खाने से फूड पॉइजनिंग के कारण लोग बीमार पड़ जाते हैं। लोगों को समझ में भी नहीं आता कि मिठाई व पनीर शुद्ध है या बासी। ऐसे में अगर आपको मिठाई की गुणवत्ता को लेकर कोई शंका हो तो आप दुकानदार से फूड लैबोरेट्री द्वारा जारी जांच रिपोर्ट मांग सकते है। दुर्ग जिले के वैशाली नगर विधानसभा के रामनगर में संचालित छोटू स्वीट्स के प्रोडक्ट को राष्ट्रीय लैबोरेट्री की जांच में शुद्धता में खड़ी पाई गई है। 

बता दें कि गाजियाबाद स्थित नेशनल फूड लैबोरेट्री FSSAI द्वारा जांच रिपोर्ट के अनुसार रामनगर भिलाई में संचालित छोटू स्वीट्स की दूध से बनी पनीर, मिठाइयां गुणवत्ता एवं शुद्ध पाया गया है। इस जांच रिपोर्ट के साथ ही यह प्रूफ हो गया कि छोटू स्वीट्स आज भी अपने ग्राहकों का विश्वास बरकरार रखा है।

विदित हो कि खाद्य एवं औषधि विभाग दुर्ग द्वारा समय समय पर मिठाई दुकानों की जांच की जाती है।मिठाई में दूध और घी का इस्तेमाल प्रमुख तौर पर होता है. इसलिए ये पता लगाना जरूरी है कि कहीं नकली दूध या घी का उपयोग तो नहीं किया गया. मिठाई के सैंपल को जांच के लिए पहले रायपुर फिर केंद्रीय जांच लैब गाजियाबाद भेजा जाता है। इस जांच में 50 % से 80% दुकानों के सैंपल फेल हो जाते हैं। और यह जांच जरूरी भी है, ताकि गुणवत्ताहीन मिठाई खाने के बाद लोगों के सेहत में कोई विपरित प्रभाव न पड़े।

50 वर्षों से बनाए रखा है शुद्धता और भरोसा

स्वाद और शुद्धता के मामले में छोटू स्वीट्स काफी प्रसिद्ध है. जो एक बार यहां का मिठाई चख लेते है वो दोबारा यहां जरूर आते हैं. शुद्ध मिठाई खिला कर लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. संचालक गगन साहू ने बताया कि उनकी संस्था विगत 50 वर्षों से संचालित है। मिठाइयों की शुद्धता पर विशेष ध्यान रखा जाता है। यही कारण है कि नेशनल फूड लैबोरेट्री की जांच में प्रोडक्ट शुद्ध पाए गए। और यह ग्राहकों को भी जानना जरूरी है छोटू स्वीट्स के मिठाइयों व पनीर में कोई मिलावट नहीं है। इतना है कि लोग शादी से लेकर अन्य प्रकार के आयोजन में ऑर्डर देकर मंगवाते हैं.