भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री ने लिया संन्यास, लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

कोलकाता। फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर्स मुकाबले में भारत और कुवैत का मैच 0-0 के साथ ड्रॉ पर समाप्त हुआ है. ये मैच कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में खेला गया और भारत के कप्तान सुनील छेत्री के करियर का यह आखिरी मुकाबला रहा.

कुवैत के साथ चाहे भारत का मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन इसके बाद सबकी नजरें सुनील छेत्री पर जा टिकीं. उन्हें भारत के पूरे स्क्वाड ने गार्ड ऑफ हॉनर भी दिया, लेकिन इस लम्हे ने उन्हें इमोशनल कर दिया था. सुनील अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए और जर्सी से आंसू पोंछते दिखाई दिए.

भारत का अगला मैच 11 जून को कतर से होगा. भारतीय कप्तान नियमित रूप से कुवैत के डिफेंस को भेदने की कोशिश करते दिखे, लेकिन अंतिम मिनट तक उनकी सभी कोशिशें असफल साबित हुईं. मुकाबले के ड्रॉ रहने की एक बड़ी वजह ये रही कि भारतीय टीम का डिफेंस कई मौकों पर कमजोर दिखा, इसी कारण कुवैत कई बार गोल दागने के बहुत करीब आ गई थी. वहीं अटैकिंग डिपार्टमेंट में भारतीय टीम एक बार फिर काफी हद तक सुनील छेत्री पर निर्भर दिखाई दी. खैर मुकाबला खत्म होने के बाद साल्ट लेक स्टेडियम में करीब 58,000 लोगों ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया.