भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने पूर्व मंत्री को टाऊनशिप में हाफ बिजली बिल योजना का लाभ दिलाने जताया आभार 

भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने पूर्व मंत्री को टाऊनशिप में हाफ बिजली बिल योजना का लाभ दिलाने जताया आभार 

भिलाई। भिलाई इस्पात मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष और राष्ट्रीय मंत्री भारतीय मजदूर संघ के राधेश्याम जयसवाल प्रदेश भारतीय मजदूर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष नरोत्तम धृतलहरे के साथ  पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय से मिलकर गुलदस्ता भेंट कर धन्यवाद दिये। महामंत्री चन्ना केशवलू ने पूर्व मंत्री को भिलाई इस्पात मजदूर संघ के घोषणा पत्र में शामिल हाफ बिजली बिल योजना का लाभ दिलाने  को पूर्ण करने में सहयोग करने के लिए भिलाई इस्पात मजदूर संघ  एवं भिलाई टाउनशिप में रहने वाले निवासियों की तरफ से धन्यवाद दिया।

पाण्डेय ने बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र के बिजली विभाग और राज्य सरकार के अधिकारी टाउनशिप को  हाफ बिजली बिल योजना का लाभ देने के लिए पहले टाउनशिप की विद्युत व्यवस्था सीएसपीडीसीएल को हस्तांतरित करने की शर्त रख रहे थे  जिसके लिए सीएसपीडीसीएल को जमीन स्थानांतरण करना पड़ता और  सेटअप बैठाने के लिए करोड़ों रुपए जमा करना पड़ता जो कि अब नहीं करना पड़ेगा । जिसका लाभ भिलाई इस्पात संयंत्र को हुआ विद्युत व्यवस्था हस्तांतरित करने से टाउनशिप का विद्युत टैरिफ 40% बढ़ जाता।

उसके बाद हाफ बिजली बिल योजना का  लाभ देते इसका मतलब पहले रेट बढ़ाओ फिर उसको आधा करो जिसका पूर्व मंत्री जी लगातार विरोध करते रहे  और इस्पात मंत्री के समक्ष आपत्ति भी दर्ज कराई थी जिसका परिणाम यह हुआ कि राज्य में भाजपा सरकार बनने पर टाउनशिप की विद्युत व्यवस्था भिलाई इस्पात संयंत्र के हाथ में रहते हुए और टैरिफ प्लान में बिना कोई परिवर्तन किये इसका लाभ दिलवाये कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर सिंह  ने कहा कि इस व्यवस्था से हर महीने कर्मचारियों को आर्थिक लाभ सीधे मिलेगा राधेश्याम जयसवाल जी ने पाण्डेय जी से  आगे भी इसी प्रकार यूनियन का सहयोग करने का  आग्रह किया जिस पर पाण्डेय जी ने कहा कि  भिलाई इस्पात मजदूर संघ को हमेशा सहयोग रहेगा प्रतिनिधि मंडल में संयुक्त महामंत्री वशिष्ठ वर्मा और हरिशंकर चतुर्वेदी शामिल थे।