मिराज सिनेमा को फिर किया गया सील, BSP ने की अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई

मिराज सिनेमा को फिर किया गया सील, BSP ने की अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग द्वारा अवैध कब्जाधारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में सिविक सेंटर स्थित मिराज सिनेमा को सील कर दिया गया है.

BSP प्रबंधन द्वारा शुक्रवार को परिसर एवं दुकानों को सील किया गया. इससे पूर्व भी संपदा न्यायालय के आदेश पर 4 फरवरी को मिराज सिनेमा पर कार्रवाई करते हुए सील किया गया था। पूर्व की यह कार्रवाई मिराज सिनेमा के एक लीज के हिस्से पर की गई थी। शुक्रवार को की गई कार्रवाई मिराज सिनेमा के शेष दूसरी लीज के हिस्से पर की गई। यह कार्रवाई पुलिस बल और कार्यपालक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में की गई है. इस दौरान एंबुलेंस, जेसीबी मशीन, ट्रेक्टर-ट्राली सहित बीएसपी के करीब 150 लोगों की टीम मौजूद थी.

संपदा न्यायालय द्वारा जारी डिक्री आदेश के आधार पर सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा 27 दिसम्बर को टाउनशिप क्षेत्र के अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए बेदखली अभियान चलाया गया। इसके तहत बीएसपी भूमि पर सुरेश कोठारी, पुत्र स्व. आसकरण कोठारी तथा अंजय सुराणा पुत्र स्व. फूलचंद सुराणा द्वारा निर्मित अवैध कब्जों को हटाया गया। 28 दिसम्बर को मिराज सिनेमा के ही शेष क्षेत्र 8400 स्कवायर फीट पर स्थित परिसर एवं दुकानों को सील किया गया है। कार्यवाही के दौरान किसी भी प्रकार के सामानों की जप्ती नही बनायी गयी है तथा कार्यवाही के दौरान उपस्थित गवाहों की मौजूदगी में पंचनामा तैयार किया गया। उपरोक्त प्रकरण में किसी भी न्यायालय से कोई रिलीफ या स्टे नहीं प्राप्त हुआ है। भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमिध्परिसर पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने की कार्यवाही भूमि अनुभाग के सर्वेक्षक  द्वारा चिन्हांकन के पश्चात की जाती है। कार्यवाही में प्रवर्तन अनुभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित निजी सुरक्षा गार्डस (महिला सुरक्षा गार्ड सहित), भिलाई नगर पालिक निगम, पुलिस प्रशासन, कोतवाली थाना के टी आई मनोज प्रजापति, कार्यपालक मजिस्ट्रेट श्यामलाल साहू, ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव परविंदर सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा भूमि अनुभाग, शॉप अनुभाग से अधिकारी व कर्मचारी, कार्यवाही में उपयोगी एंबुलेंस, जेसीबी मशीन, ट्रेक्टर-ट्राली इत्यादि संसाधनों के साथ लगभग 150 लोगों की टीम शामिल थी। यह कार्रवाई पुलिस बल थाना कोतवाली एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट श्यामलाल साहू की उपस्थिति में की गयी।