फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 9 नक्सली ढेर, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 9 नक्सली ढेर, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

बीजापुर। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर जंगल में मुठभेड़ के दौरान 9 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। पुलिस का कहना है कि नक्सलियों के पास से स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं। 

दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने के अनुसार नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में एसएलआर राइफल, .303 राइफल और .315 बोर राइफल बरामद की गई हैं। ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बल के जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी की जाएगी। 

बता दें कि आज दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में पश्चिम बस्तर संभाग के माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एक संयुक्त पुलिस दल सर्च ऑपरेशन पर गया था। मंगलवार सुबह 10:30 बजे पुलिस बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई।

इस बीच, पिछले सप्ताह 29 अगस्त को नारायणपुर के अबूझमाड़ के घने जंगलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली मारी गईं उनकी पहचान उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कंपनी नंबर 5 के सदस्यों के रूप में की गई।

जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने इस अभियान में हिस्सा लिया था। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मौके से 303 राइफल और 315 बोर की बंदूक समेत भारी मात्रा में हथियार और नक्सली सामग्री बरामद की गई है।