VIDEO: मृत युवक की हुई पहचान, खबर पढ़ बालाघाट से भिलाई पहुंचे परिजन, रेल पटरी पर मिली थी युवक की लाश, हत्या की आशंका

मोबाइल, रुपए और जूते गायब

भिलाई। सुपेला थाना क्षेत्र में मोर्या टॉकीज रेल पटरी पर मिली युवक की लाश की पहचान कर ली गई है। युवक बालाघाट का रहने वाला था और छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहकर ट्रक चलाने का काम करता था। परिजनों ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। आज़ाद हिन्द Times में प्रकाशित खबर से उन्हे भिलाई में युवक की लाश मिलने की जानकारी मिली और परिजन बालाघाट से सीधे भिलाई पहुंचे। पोस्ट मार्टम के बाद परिजन शव को लेकर बालाघाट के लिए रवाना हुए।

मृत युवक की पहचान चंद्र प्रकाश उम्र 23 साल, निवासी बड़गांव जिला बालाघाट के रूप में की गई है। मृत चंद्र प्रकाश के मामा सुरेश रनगिरे उम्र 52 वर्ष की आंखें नम थी। उन्होंने आज़ाद हिन्द Times को बताया कि चंद्र प्रकाश बचपन से उनके घर में रहता था। उनके घर में ही परवरिश हुई। मृत चंद्र प्रकाश कक्षा 10 वीं तक की पढ़ाई की है। स्वभाव से भी बहुत अच्छा था। विगत 4 साल से छत्तीसगढ़ के रायपुर में ट्रक चलाने का काम करता था। 

हत्या की आशंका

ग्राम बड़गांव के उप सरपंच जिला बालाघाट ओम प्रकाश बिरनबार ने बताया कि चंद्र प्रकाश बालाघाट से रायपुर के लिए घर से 2000 रुपए लेकर निकला था। 21 अगस्त की सुबह बॉडी मिली। उसके पास एक मोबाइल भी था, लेकिन जहां बॉडी मिली है वहां रुपए, मोबाइल और जूते गायब थे। इस कारण परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए बताया की चंद्र प्रकाश को किसी ने लूटने के बाद ट्रेन से गिरा दिया होगा।

ऐसे हुई मृत युवक की पहचान

सुरेश रनगिरे (मामा) ने बताया कि चंद्र प्रकाश बालाघाट से रायपुर काम के लिए ट्रेन से निकला था। युवक रायपुर नहीं पहुंचा तो ट्रक मालिक अशहद खान उम्र 26 वर्ष निवासी चौरसिया कॉलोनी रायपुर ने बालाघाट में परिजनों को इसकी सूचना दी। चंद्र प्रकाश का मोबाइल भी बंद बता रहा था। थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उसके बाद उन्हें आज़ाद हिन्द Times के समाचार के माध्यम से चंद्र प्रकाश की लाश भिलाई में मिलने की जानकारी हुई। 

इसलिए हत्या की आशंका, आज़ाद हिन्द Times का ग्राउंड रिपोर्ट

अगर चंद्र प्रकाश अगर ट्रेन से गिरता तो अपना बैग, मोबाइल, रुपए के साथ रेल पटरी पर उसका शव मिलता, लेकिन जहां उसका शव मिला वहां सिर्फ मृतक और उसका बैग मिला जिसमें कुछ कपड़े, टूथ ब्रश आदि रखे हुए थे और जूते, मोबाइल, रुपए गायब थे। ऐसे में आशंका जताया जा रहा है कि किसी ने चंद्र प्रकाश के पास रखे रुपए और मोबाइल छीनने के बाद उसे ट्रेन से धक्का देकर गिरा दिया होगा। क्योंकि अगर सुसाइड किया होता तो चंद्र प्रकाश का रुपए, मोबाइल और जूते के साथ ट्रेन से छलांग लगाता। इन सारी चीजों को देखते हुए दुर्घटना कम, हत्या की आशंका ज्यादा है। 

आपसी रंजीत भी हो सकती है मौत की वजह 

सुरेश रनगिरे (मामा) ने बताया कि उसका भांजा विगत 4 साल से रायपुर में ट्रक चलाता था। वर्तमान में अशहद खान चौरसिया कॉलोनी रायपुर का ट्रक 3 महीने से चला रहा था। उसके पहले मृतक चंद्र प्रकाश ने कीर्ति राज भुते (निवासी बालाघाट, हलमुकम रायपुर) के साथ पार्टनरशिप में TATA अल्ट्रा 1518 मिनी ट्रक खरीदा था, लेकिन किस्त नही पटाने के कारण ट्रक सीज हो गया था। इसके बाद मृतक चंद्र प्रकाश और कीर्ति राज भुते के साथ विवाद चल रहा था। दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी।

इसे भी पढ़े 

भिलाई में रेल पटरी पर अज्ञात युवक की मिली लाश, ट्रेन से गिरने की आशंका, परिजनों की तलाश जारी

https://www.azadhindtimes.com/Azadhindtimes-13938

 एक युवक की लाश मिली है। आशंका जताया जा रहा है की युवक ट्रेन से गिरा होगा या धक्का देकर कोई गिराया होगा। मृतक के पास से गोंदिया से रायपुर का एक ट्रेन टिकट भी मिला है। 

मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है। पुलिस मर्ग कायम कर परिजनों की तलाश में जुट गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार 21 अगस्त सुबह करीब 9 बजे सुपेला थाना पुलिस को मोर्या टॉकीज रेल पटरी के पास एक युवक की लाश मिलने की सूचना मिली। इससे पहले वहां से गुजर रहे एक ट्रेन के गार्ड ने सुबह करीब 7.40 बजे स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी थी। फिर स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना जीआरपी को दी।

युवक की उम्र करीब 30 से 35 वर्ष है। साथ में एक काले रंग का बैग मिला है जिसमें कुछ कपड़े, टूथ ब्रश आदि मिले। हाथ की कलाई पर मां गोदा हुआ है। जिस किसी को भी मृतक की पहचान हो वह तुरंत सुपेला थाने में संपर्क करें।