Video: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, UPSC की तैयारी करने वाले 2 छात्र और 1 छात्रा की मौत, मजिस्ट्रेट जांच का आदेश

गुस्साए छात्रों ने MCD के खिलाफ किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे 2 छात्र और एक छात्रा की मौत हो गई है। वहीं एक लापता हैं। मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे के समय 30 से 35 छात्र मौजूद थे। वहीं इस घटना के बाद कई स्टूडेंट सड़क पर विरोध प्रदर्शन किए। छात्रों के एक समूह ने एमसीडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

दिल्ली सरकार ने मुख्य सचिव को आदेश देकर 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है। राजस्व मंत्री आतिशी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और तत्काल जांच की जानी चाहिए। साथ ही, जिन लोगों की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। दोषियों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में राव आईएएस स्टडी सेंटर में पानी घुस गया। पढ़ाई कर रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राएं जान बचाने के लिए सीढ़ी के रास्ते भागने लगे। इस दौरान चार-पांच छात्र-छात्राएं फंस गए। इनमें से तीन की मौत हो गई। एक छात्रा की पहचान तेलंगाना की तान्या के रूप में हुई है।

इस घटना में अब तक दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई है। तीनों स्टूडेंट्स की डेड बॉडी बरामद कर ली गई हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर फायर विभाग और एनडीआरएफ की टीमें पहुंची हैं। एनडीआरएफ की पांच टीमें यहां राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। लापता हुआ एक छात्र की तलाश की जा रही है। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शाम करीब 6:30 बजे हुए हादसे के वक्त बेसमेंट में करीब 35 छात्र-छात्राएं थे। सेंटर प्रबंधन ने शुरुआत में खुद ही बचाव के प्रयास किए, मगर पानी तेजी से भरने लगा तो पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी गई।

करीब सात बजे बचाव दल पहुंच गया। अंधेरा होने के चलते बचाव कार्य में खासी परेशनी हुई। हालात बिगड़ने पर एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। पंप के सहारे पानी निकालने के साथ एनडीआरएफ के गोताखोरों ने तलाश शुरू की, तो तीन शव मिले। देर रात तक दमकल की सात गाड़ियां पानी निकालने में लगी हुई थीं।