VIDEO भिलाई में मौत के बाद परिजनों ने किया चक्काजाम 

10 लाख का मुआवजा और नौकरी की मांग 

भिलाई। बुधवार 20 मार्च की रात अवंती बाई चौक कोहका में जोरदार एक्सीडेंट हो गया। पिकअप बहन की चपेट में आने से स्कूटी सवारकैम्प 1 निवासी मनीराम (46 वर्ष) की मौत हो गई। इस घटना के विरोध में परिजनों और क्षेत्रवासियों ने चक्का जाम कर दिया।

परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 10 लाख का मुआवजे की मांग की गई। इसपर प्रशासन की और से चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए 25 हजार रुपए  रुपए सहायता राशि देने और घर के एक सदस्य को नौकरी की बात कही गई बात कही गई। मृतक मणिराम टेंट का सामान पहुंचाने कोहका जा रहा था तभी यह हादसा हुआ। मणिराम के परिवार में चार बेटियां व एक बेटा है और इनके मृत होने से परिवार पर आर्थिक संकट आ गया है। 

चक्काजाम के दौरान लोगों का आक्रोश इतना था कि पूरी सड़क को महिलाओं ने श्रृंखलाबद्ध होकर घेर लिया। वहीं बीच सड़क पर परिजनों के साथ लोग नारेबाजी करने लगे। मृतक की बेटियों का कहना था कि उनके सिर से पिता का साया छिन गया और उन पर आर्थिक संकट भी आ गया है। पिता की मौत के जिम्मेदार पिकअप चालक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग के साथ ही इन लोगों ने उचित मुआवजा व परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की।

मौके पर मौजूद भीड़ ने भी इनकी मांगों का समर्थन किया। लोग जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक चक्काजाम नहीं खालने की जिद पर अड़े रहे।