दुर्ग जिले में वाटर एटीएम लगाने के नाम पर हुए भ्रष्टाचार की शिकायत कलेक्टर से 

दुर्ग जिले में वाटर एटीएम लगाने के नाम पर हुए भ्रष्टाचार की शिकायत कलेक्टर से 

भिलाई।  दुर्ग जिले में स्थापित कई वाटर एटीएम लंबे समय से बंद पड़ा हुआ है। लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी लोग पानी के लिए भटक रहें है। साथ ही वाटर एटीएम लगाने के नाम पर हुए भ्रष्टाचार की शिकायत आदमी पार्टी के पदाधिकारिओं ने कलेक्टर से की है।  

कलेक्टर को किये गए शिकायत में आप पार्टी के दुर्ग लोकसभा अध्यक्ष डॉ. एस के अग्रवाल और जसप्रीत सिंग ने बताया की  नगर पालिक निगम भिलाई के क्षेत्र में विधायक निधी तथा पार्षद निधी से अलग अलग वार्डो मे वाटर एटीएम लगाए गए है। जनता को शूद्ध पानी उपलब्ध कराने के उददेश्य से लगाए गए अधिक्तर वाटर एटीएम बंद है इन वाटर एटीएम को लगाने में जनता के टैक्स के लाखों रूपए खर्च किए गए लेकिन उसका लाभ जनता को नही मिल रहा है कुछ वाटर एटीएम तो सिर्फ उदघाटन के समय तक ही चले उसके बाद आज दिनांक तक वो वाटर एटीएम बंद है उसके बाद किसी ने उन सभी वाटर एटीएम को चालु करने की कोशिश नहीं कीं ।

सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी के अनुसार एक वाटर एटीएम की लागत लगभग 10 लाख रूपए है। 10 लाख रूपए खर्च करने के बाद भी इसका लाभ हुडकों की जनता को नही मिल पा रहा है। हुडको श्रीराम चौक पर लगा वाटर एटीएम उदघाटन के दिन ही चला उसके बाद से यह काम नही कर रहा है। सेक्टर-10 सडक-28 के पास लगा वाटर एटीएम बंद है।

पावर हाउस मदर्स मार्किट के पास लगा वाटर एटीएम इसकी लागत लगभग 40 लाख रूपए है ये वाटर एटीएम 40 दिन नही चल पाया। पावर हाउस अंडर ब्रिज के पास लगा वाटर एंटीएम बंद है। वार्ड 49 केनाल रोड पर लगा वाटर एटीएम बंद है.गवर्मेटं स्कुल वार्ड 46 न्यु खुर्सीपार का वाटर एटीएम बंद है।  वैशाली नगर विधानसभा में गर्ल्स कालेज के पास लगा वाटर एटीएम बंद है. इसकी शिकायत हमने पिछले वर्ष गर्मी में की थी लेकिन कुछ समय के लिए चालु हुआ फिर बंद हो गया।

मामला सिर्फ वाटर एटीएम के बंद होने का नही, उन वाटर एटीएम को लगाने की आढ में भ्रष्टाचार किया गया है. आप सोचा 40 लाख रूपए एक वाटर एटीएम का लगाने का खर्च हुआ है। पावर हाउस का वाटर एटीएम लगाने के बाद उसे उठा लिया गया. सभी वाटर एटीएम का भुगतान होने के बाद उनके रखरखाव के तरफ ध्यान नहीं दिया गया।