पीएम मुद्रा योजना के नाम पर लाखों की ठगी, 10 गिरफ्तार, 58 लाख कैश बरामद

पीएम मुद्रा योजना के नाम पर लाखों की ठगी, 10 गिरफ्तार, 58 लाख कैश बरामद

मुंबई. मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी को अंजाम दे रहा था. इस मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब 58 लाख रुपये नकद, गोल्ड, कैश और 58 मोबाइल फोन बरामद किया गया है. दरअसल मुंबई पुलिस में एक शख्स ने अपने साथ इस तरह की ठगी होने की शिकायत की थी। ठगी का पूरा रैकेट नवी मुंबई से चलाया जा रहा था।

मुंबई पुलिस ने सूचना मिलते ही नवी मुंबई के एक क्षेत्र में छापा मारा और दस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस छापेमारी में बहुत सारा सोना, कैश, लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि यह पूरा रैकेट पिछले दो वर्षों से चल रहा था। अब तक, आरोपी देश भर में लगभग 500 से 600 लोगों को ठगी कर चुके थे। मुंबई पुलिस के डीसीपी दत्ता नलावाड़े ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में उनकी आश्चर्यजनक ठगी की प्रकृति सामने आई है।

पुलिस ने पूरे देश में 45 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें गिरोह ने लोगों से ठगी करने के लिए 17 बैंक खातों का इस्तेमाल किया है, जो सिर्फ ग्राहकों के नाम पर खोले गए थे। इतना ही नहीं, गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ देश भर में 45 मामले दर्ज हैं, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है।