इस कारण छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ हुआ अपराध दर्ज, किए गए निलंबित

इस कारण छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ हुआ अपराध दर्ज, किए गए निलंबित

जशपुर। फरसाबहार ब्लॉक के डुमरिया के प्री मैट्रिक छात्रावास के अधीक्षक नरसिंह मलार्ज के खिलाफ फरसाबहार थाना में कई धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है। वहीं निलंबित भी कर दिया गया है।

सीएम विष्णुदेव साय ने पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताते हुए जिला प्रशासन को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिए थे। सरकार के निर्देश पर कलेक्टर डा रवि मित्तल फरसाबहार के नायब तहसीलदार और पुलिस विभाग सब इंस्पेक्टर सुरजन राम पोर्ते और नंद किशोर पैंकरा ने मामले की जांच की थी। जांच टीम ने इस मामले में छात्रावास के स्वीपर विनोद साय और प्रदीप कुमार का लिखित बयान लिया। छात्रावास के स्वीपर ने जांच अधिकारियों को बताया कि 6 जुलाई की शाम लगभग साढ़े 6 बजे वे छात्रावास वापस आए तो कैम्पस में दो बच्चे चक्रधर और एमानुएल को बैठकर रोता देखा।

जब बच्चों से रोने का करण पूछा तो उन्होंने हॉस्टल अधीक्षक नरसिंह मलार्ज द्वारा मारपीट कर छात्रावास से बाहर निकालने की जानकारी दी। वहीं छात्रावास अधीक्षक ने पूछे जाने पर दोनों स्वीपर से बदसलूकी की। स्वीपर से बयान लेने के बाद जब जांच अधिकारी बयान लेने छात्रावास अधीक्षक नरसिंह मलार्ज के घर पहुंचे तो वह शराब के नशे में धुत हो कर पलंग पर सोया हुआ था।

उसने इतनी ज्यादा शराब पी रखी थी कि वह पलंग से उठ भी नहीं पा रहा था। दोनों स्वीपर के सहयोग से जांच टीम ने नरसिंह मलार्ज को उठा कर फरसाबहार थाना लाए और उसकी डाक्टरी जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट में अधीक्षक द्वारा शराब सेवन किए जाने की पुष्टि हुई है। नायब तहसीलदार और पुलिस विभाग की जांच रिपोर्ट के आधार पर आदिवासी विभाग के मंडल संयोजक लालदेव भगत की रिपोर्ट पर फरसाबहार पुलिस ने आरोपित छात्रावास अधीक्षक नरसिंह मलार्ज के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। ट्राइबल विभाग ने प्री मैट्रिक छात्रावास में छात्रों के साथ हुई मारपीट और रात के वक्त छात्रावास से उन्हें बाहर निकाले जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए छात्रावास अधीक्षक नरसिंह मलार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।