निर्माण कार्य में लापरवाही, निगम आयुक्त ने तीन ठेका कंपनी को किया ब्लैकलिस्टेड, अमानत राशि भी रातसात

निर्माण कार्य में लापरवाही, निगम आयुक्त ने तीन ठेका कंपनी को किया ब्लैकलिस्टेड, अमानत राशि भी रातसात

कोरबा। निर्माण कार्यों में उदासीनता और लापरवाही बरतने पर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा मंमगई ने तीन निर्माण एजेंसियों के ठेका कंपनी को ब्लैकलिस्टेड किया है। अब ठेका कंपनी टेंडर  में भाग नहीं ले सकेंगे। अमानत राशि भी रातसात कर ली गई है। लंबे समय बाद ठेका कंपनियों पर कार्रवाई की गई है।निगम आयुक्त प्रतिष्ठा मंमगई ने कहा है कि विकास और निर्माण कार्यों में उदासीनता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुणवत्ता में भी कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार निगम के वार्ड क्रमांक 31 सदगुरु कबीर आश्रम के पास रिस्दी झगरहा में सामुदायिक भवन निर्माण का ठेका मेसर्स जय मां दुर्गा कंस्ट्रक्शन जमनीपाली को दिया गया था, लेकिन निर्माण की अवधि समाप्त होने के साथ ही अभी तक 62 प्रतिशत कार्य ही हो सका है। कार्य पूर्ण करने के लिए ठेका कंपनी को नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद भी उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

इसके कारण जमानत राशि राजसात करने के साथ ही 1 साल के लिए ब्लैकलिस्टेड किया गया है। इसी तरह एक ठेका कंपनी ने वार्ड क्रमांक 32 डिगापुर बस्ती के आगे चर्च के कब्रिस्तान के पास शेड और बाउंड्रीवॉल निर्माण कार्य का ठेका भी लिया था, लेकिन अभी तक काम ही शुरू नहीं किया। इसके कारण जमानत राशि को राजसात कर लिया गया है।