क्या करंट लगने से हुई थी बजरंग दल नेता और युवती की मौत? पहुंची SIT की टीम, तीन गिरफ्तार

क्या करंट लगने से हुई थी बजरंग दल नेता और युवती की मौत? पहुंची SIT की टीम, तीन गिरफ्तार

बलरामपुर। SIT की टीम बजरंगदल के नेता सुजीत स्वर्णकार और युवती की संदिग्ध मौत मामले की जांच के लिए बलरामपुर पहुंची। 9 सदस्यीय SIT टीम ने घटना स्थल पहुंचकर सीन रिक्रिएट किया। टीम ने पुलिस की केस डायरी का भी निरीक्षण किया।

बता दें कि बलरामपुर में 27 मई को बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत स्वर्णकार (25) और किरण काशी (22) का शव मिला था। पुलिस, फॉरेंसिक जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत करंट लगने से होना बताया गया। पुलिस ने 3 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है। ग्रामीणों ने जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए 11 हजार वोल्ट की लाइन से तार खींचा था। कमांडेट राजेश अग्रवाल के नेतृत्व में SIT टीम ने घटना स्थल पर पुतला रखकर रिक्रिएशन जहां से तार खींचना बताया गया था।

 SIT टीम ने उस स्थल और तार फैलाने वाले स्थान का निरीक्षण किया। घटना स्थल से लौटकर SIT की टीम ने तत्कालीन बलरामपुर थानेदार नरेंद्र त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों से बात की। बजरंग दल के नेता की सुनियोजित साजिश कर हत्या का आरोप लगाकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने 30 मई को चक्काजाम कर प्रदर्शन किया था। इस मामले में मंत्री रामविचार नेताम की मांग पर राज्य शासन ने SIT का गठन किया है।

SIT टीम में सहायक पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रत्ना सिंह, उप पुलिस अधीक्षक सरगुजा मनकराम कश्यप, एफएसएल वरिष्ठ वैज्ञानिक सरगुजा पीएस भगत, फॉरेंसिक एक्सपर्ट एसके सिंह, निरीक्षक जिला सरगुजा दुर्गेश्वरी चौबे, उप निरीक्षक रायपुर दिव्या शर्मा सहित अन्य सदस्य शामिल हैं। SIT टीम ने बलरामपुर पुलिस द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों का अवलोकन किया। मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट के साथ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का भी पुलिस ने अवलोकन किया। एसआईटी टीम बजरंग दल नेता के परिजनों से भी बात कर रविवार को भी बलरामपुर में रहेगी।