8 आबकारी अफसरों के ठिकानों पर ACB -EOW का छापा

8 आबकारी अफसरों के ठिकानों पर ACB -EOW का छापा

रायपुर। शराब घोटाले की जांच में तेजी लाते हुए ACB-EOW की टीमों ने आज दूसरे दिन भी छापेमारी जारी रखी। टीम ने आज नए ठिकानों को घेरा। एसीबी की टीमों ने आज दोपहर दर्जन भर से अधिक और ठिकानों पर दबिश दी है। इनमें घोटाले के किंगपिन कहे गए अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, एपी त्रिपाठी से हुई पूछताछ के बाद, भाई महापौर एजाज ढेबर, बड़े भाई अख्तर ढेबर, भतीजे जुनैद ढेबर के घरों में दबिश दी। इसके अलावा भी ढेबर परिवार के जेल रोड स्थित होटल वेलिंगटन में भी जांच जारी है। इनके अलावा 8 आबकारी अफसरों जिनमें उपायुक्त, सहायक आयुक्त और जिला आबकारी अफसर के यहां भी जांच चल रही है। टीम होटल के स्टाफ से भी पूछताछ कर रही है।

इससे पहले गुरूवार को दुर्ग भिलाई, रायपुर और बिलासपुर के 21 ठिकानों में पड़े छापों में एसीबी ने लगभग 19 लाख रूपये नकद, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे लैपटॉप, पेन-ड्राइव, बैंक स्टेटमेन्ट्स, चल-अचल संपत्ति संबंधी दस्तावेज, करोडों के आभूषण, बैंकों में करोडों के निवेश के अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। इनका परीक्षण किया जा रहा है। इन दस्तावेजों में आबकारी से अर्जित अवैध संपत्ति के सामान्य निवेश एवं शेल कम्पनियों के माध्यम से लेयरिंग, अनसिक्योर्ड लोन एवं निवेश संबंधी दस्तावेज शामिल हैं।

पिछले वर्ष भी रमजान-23 के दौरान ईडी और आयकर के अफसरों ने ढेबर भाइयों को घेरा था। इसी होटल में वर्ष 2021-22 से शुरू हुए शराब घोटाले की रकम का हवाला लेनदेन होता था। इसके अलावा पास के ही एक होटल में भी कारोबारियों की बैठकें होती थीं। इस होटल के मालिकों में एक नितेश पुरोहित पहले ही ईडी की गिरफ्त में जा चुका है। बहरहाल, एजाज और भाइयों के यहां से किसी तरह की जब्ती या गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। एसीबी के अफसरों ने देर शाम अधिकृत बयान जारी करने की बात कही है।