BJP और RSS नेताओं पर फिदायीन हमले की थी तैयारी, पकड़े गए 4 IS आतंकियों ने उगले राज, ISIS की बड़ी साजिश बेनकाब

BJP और RSS नेताओं पर फिदायीन हमले की थी तैयारी, पकड़े गए 4 IS आतंकियों ने उगले राज, ISIS की बड़ी साजिश बेनकाब

गुजरात। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए इस्लामिक स्टेट के 4 संदिग्ध आतंकवादी बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से गुजरात आए थे. बताया जाता है कि इन आतंकियों को बीजेपी और आरएसएस के कुछ हिंदू नेताओं को निशाना बनाने का काम सौंपा गया था.

गुजरात एटीएस के मुताबिक ये आतंकी प्रोटॉन ऐप के जरिये पाकिस्तान में बैठे अपने आका और आईएसआईएस ऑपरेटिव अबू बक्र के संपर्क में थे. एटीएस के मुताबिक, उसने उन्हें गुजरात में फिदायीन हमले का काम सौंपा था. इन लोगों को इस हमले को अंजाम देने के लिए श्रीलंकाई करेंसी में चार लाख रुपये दिए गए थे. हालांकि अपने मकसद पर आगे बढ़ने से पहले ही वे सभी पकड़ लिए गए.

गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) विकास सहाय ने कहा कि ये लोग आईएस के आदेश पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत आए थे. उन्होंने कहा कि एटीएस की टीम ने आरोपियों के पास मिले मोबाइल फोन की छानबीन की. वहां मिली जानकारी और तस्वीरों के आधार पर पुलिस ने पाकिस्तान में बनी तीन पिस्तौल और 20 कारतूस बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि यह पिस्तौलें और कारतूस शहर के नाना चिलोडा इलाके में लावारिस पड़ी हुई थी. वे पहले श्रीलंका के प्रतिबंधित कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन, नेशनल तौहीद जमात (एनजेटी) से जुड़े थे और अपने पाकिस्तानी आका अबू बक्र अल बगदादी के संपर्क में आने के बाद आईएस में शामिल हो गए. 

इन संदिग्ध आतंकियों की पहचान मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नफ़रान, मोहम्मद फ़ारिस और मोहम्मद रासदीन के रूप में हुई. ये सभी श्रीलंकाई नागरिक हैं, जो 19 अक्टूबर को कोलंबो से चेन्नई होते हुए अहमदाबाद पहुंचे थे, जहां गुजरात एटीएस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.