बिजनेस मैन के बेटे का अपहरण के बाद हत्या, व्यापारियों में आक्रोश, स्कूल सहित कई संस्थाने बंद

बिजनेस मैन के बेटे का अपहरण के बाद हत्या, व्यापारियों में आक्रोश, स्कूल सहित कई संस्थाने बंद

सूरजपुर। सूरजपुर में कारोबारी के बेटे के अपहरण और हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक बच्चे के पड़ोसी ही निकले है। आरोपियों ने इस जघन्य हत्याकांड को फिरौती के लिए अंजाम दिया था। दरअसल, 29 जनवरी को प्रतापपुर निवासी होटल कारोबारी अशोक कश्यप का पुत्र रिशु कश्यप 11 वर्षीय लापता हो गया था जिसकी गुमशुदगी की शिकायत परिजनों ने प्रतापपुर थाने में दर्ज कराई। रिशु चौथी का छात्र था।

शिकायत के बाद पुलिस बच्चे की तलाश कर रही थी। एक माह बीत जाने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। इधर जांच चल ही रही थी कि बीते रविवार 25 फरवरी को बच्चे का अवशेष कारसी के जंगल मे मिला। साथ ही पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को पकड़ा। घटना की जानकारी जैसे ही सूरजपुर में हुई तो आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया।

घटना के विरोध में आज प्रतापपुर बंद है। आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है बच्चे की हत्या, जिस दिन उसे अगवा किया गया था, उसी दिन ही कर दी गई थी। हत्या के आरोप में पुलिस ने दो पड़ोसी को पकड़ा है। दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल कर ली है।

प्रतापपुर इलाके में 10 वर्षीय रिशु कश्यप की हत्या के मामले में लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, कल देर शाम आरोपी के घर में तोड़फोड़ के साथ ही आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद आज प्रतापपुर इलाका पूरी तरह से बंद कराया गया है।

स्कूल कॉलेज से लेकर बैंक तक सभी कुछ बंद है। वहीं मृतक बच्चे के परिजन सहित स्थानीय लोग आरोपियों के फांसी की मांग के साथ ही उनके घर को तोड़ने की मांग कर रहे हैं। सुबह लगभग 11:00 बजे बड़ी संख्या में स्थानीय लोग प्रतापपुर थाने पहुंचे थाने का घेराव करते हुए ठोस कार्रवाई की मांग की।

वहीं नगर पंचायत प्रतापपुर में आरोपी के मकान को तोड़ने का विधायक पारित कर दिया गया है और इसे कलेक्टर सूरजपुर को भेज दिया गया है ताकि जल्द ही आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाया जा सके, वहीं किसी भी प्रकार की घटना ना हो इसके लिए प्रतापपुर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं और फ्लैग मार्च निकालकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया जा रहा है।