बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा, 18 घंटे से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं मिल रहा लोकेशन

बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा, 18 घंटे से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं मिल रहा लोकेशन

रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा जिले के मनिका गांव में 6 साल का मासूम जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे मयंक बोरबेल में गिर गया था। मयंक को बोरवेल से बाहर निकालने कल शाम 5 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। अब तक बच्चे का ना कोई भी लोकेशन मिला है, ना गहराई का अंदाजा, बस एक उम्मीद है कि मयंक को सही सलामत निकाला जाय। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ पुलिस बल और पूरा जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है।

परिजनों का कहना है कि हमारा 5 साल का मयंक खेत में गेहूं की बालियां बीनने के लिए गया हुआ था, लेकिन खेत के किनारे खुले सूखे बोरवेल में वह गिर गया। मयंक के पिता मजदूरी का काम करते हैं और बेहद गरीब परिवार से हैं। मयंक के पिता ने बताया कि गांव वालों ने उसे निकालने की कोशिश की। जब नहीं निकला तो सरपंच के माध्यम से पुलिस को खबर दी।

जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य महकमा भी मौके पर मौजूद है। डॉक्टर्स की टीम भी तैनात है। कल शाम से रेस्क्यू टीम के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी कलेक्टर एसपी सभी मौके पर मौजूद हैं। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन इस बात पर अब तक सफलता नहीं मिल पाई है कि बच्चे की सही लोकेशन क्या है और उसकी हालत कैसी है?

एक अनुमानित गहराई बताई जा रही है कि बोरवेल 70 फीट गहरा है। अब तक 60 फिट की खुदाई हो चुकी है। प्रतिभा पाल ने बताया कि अब एक पाइप डालकर होरिजेंटल टनल बनाने की कोशिश शुरू कर दी गई है। जिसके माध्यम से बोरवेल के आखिरी छोर तक पहुंच जाएगा। तब कहीं जाकर मयंक की लोकेशन और उसके हालत के बारे में स्पष्ट तौर पर बताया जा सकेगा।

बोरवेल में गिरे बच्चे के रेस्क्यू को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा-रीवा जिले के मनिका गांव में मासूम बच्चे के बोरवेल में गिरने का समाचार दुःखद है। एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है।