1 करोड़ की बीमा राशि के लिए पोते ने नानी को सांप से डसवाकर की हत्या, पोता समेत 3 गिरफ्तार

पॉलिसी की लालच में रची बीमा एजेंट ने साजिश

1 करोड़ की बीमा राशि के लिए पोते ने नानी को सांप से डसवाकर की हत्या, पोता समेत 3 गिरफ्तार
  • कांकेर पुलिस ने किया सनसनीखेज हत्याकाण्ड का खुलासा बांद थाना क्षेत्र का मामला।
  • 8 माह पूर्व स्व. रानी पठारिया की सर्पदंश से हुयी मृत्यु सामान्य मौत नहीं अपितु थी कॉन्ट्रेक्ट किलींग।
  • जीवन बीमा की राशि हड़प करने के लिये नाती आकाश पठारिया तथा बीमा एजेन्ट तारक देवनाथ ने रची थी हत्या की साजिश दोनों पुलिस की गिरफ्त में।
  • कॉन्ट्रेक्ट किलर सपेरा पप्पु राम नेताम भी संबलपुर के जंगल से हुआ गिरफ्तार।

कांकेर। 1 करोड़ की बीमा राशि पाने नाती ने अपने नानी की सर्प डंस से हत्या करवा दी। बीमा एजेंट के साथ मिलकर नाती ने हत्या की साजिश रची और सपेरे को 30 हजार में सुपारी दी। इसके बाद आरोपी ने अपनी नानी की हत्या को दुर्घटना बताकर बीमा की राशि निकल ली। पुलिस ने हत्या के आरोपी नाती, सपेरे और बीमा कंपनी के एजेंट को गिरफ्तार किया है।

8 महीने बाद पुलिस ने हत्या में शामिल आकाश पठारिया, बीमा एजेंट तारक देवनाथ व सपेरा पप्पू नेताम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी नाती आकाश पठारिया को गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह आरोपी सपेरा और बीमा एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। हत्या में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो वाहन, मोटर साइकिल, पॉलिसी पेपर, ज्वेलरी, 10 लाख रुपये व 2 सांप और जड़ी बूटी बरामद किया है।

बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने सपेरे से बात कर सांप से कटवाने और उसे एक्सीडेंट बताने का प्लान बनाया। आकाश ने नानी रानी पठारिया को 2 मई की रात सपेरे पप्पू राम नेताम के डेरे में ले गया और उसे 30 हजार रुपये देकर सांप से कटवाकर वापस घर ले आया और दुर्घटना का रूप दे दिया।इसके बाद बीमा एजेंट के साथ मिलकर 15 नवंबर 2023 को बीमा की राशि 1 करोड़ 2 लाख रुपये निकल लिए।

पुलिस ने हत्या का खुलासा कर बताया कि बीमा राशि के लालच में आरोपी आकाश ने बीमा ऐजेंट के साथ मिलकर साजिश रची। आरोपी आकाश ने पहले 3 लाख रुपए का जीवन बीमा करवाया और 6 महीने बाद नानी को सपेरे के डेरे में ले जाकर सांप से कटवाया और घर ले आया। इससे रानी पठारिया की मौत हो गई। बीमा एजेंट की मदद से इसे एक्सीडेंट दिखाकर नाती ने बीमा राशि निकल ली।

गौरतलब हो कि करीब 8 महीने पहले 2 मई 2023 को कांकेर के पखांजूर निवासी रानी पठारिया की सांप के काटने से मौत हो गई थी। वहीं 2 फरवरी 2024 को रानी पठारिया के भतीजे राजेश खसवा ने हत्या की आशंका को लेकर जांच करने पुलिस में शिकायत की थी।पखांजूर एडिशनल एसपी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि यूपी निवासी रानी पठारिया पति की मृत्यु के बाद से अपनी बेटी के घर पखांजूर में रह रही थी।

इसी दौरान आरोपी आकाश पठारिया ने बीमा कंपनी के एजेंट के साथ मिलकर साजिश रची थी। उसने अपनी नानी का बीमा करवाया। बीमा कंपनी के एजेंट तारक देवनाथ ने पॉलिसी कमीशन के लिए आकाश के साथ हत्या की साजिश रची। एक्सीडेंटल पॉलिसी करवा कर दोगुनी राशि पाने हत्या करवा दी।