अंत भला तो सब भला, यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच तय हुआ सीटों का फॉर्मूला

अंत भला तो सब भला, यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच तय हुआ सीटों का फॉर्मूला

लखनऊ. तमाम उतार-चढ़ाव के बाद उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि दो सीटों को लेकर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से बदलाव की मांग की है.बता दें कि मंगलवार को ही समाजवादी पार्टी की तरफ से कांग्रेस को 17 सीटों की लिस्ट भेज दी गई थी और कहा गया था कि इस पर ही सहमति बना लीजिए.

इंडी गठबंधन के तहत कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 सीटें मिली हैं. इनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर सीट के अलावा फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर सीट शामिल है. इसके अलावा प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया पर भी कांग्रेस का उम्मीदवार गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरेगा. सूत्रों के मुताबिक अभी एक या दो सीटों पर संशोधन प्रस्तावित है.

सूत्रों के मुताबिक इन 17 सीटों में से कांग्रेस की तरफ से दो सीटों में बदलाव की मांग की गई है. बुलंदशहर और हाथरस की जगह सीतापुर और श्रावस्ती की सीट कांग्रेस ने मांगी है. अब कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने यह प्रस्ताव मान लिया है.