बिजली बिल में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

बिजली बिल में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बिजली की कटौती और बिल में बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को प्रदेशस्तरीय धरना दिया। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली बिल देखकर लोगों को 440 वोल्ट का झटका लग रहा है। अघोषित बिजली कटौती और दरों में बढ़ोतरी से जनता परेशान है। छत्तीसगढ़ सरपल्स बिजली वाला राज्य है। दूसरे राज्यों को यहां से ऊर्जा मिल रही है। बावजूद प्रदेश में सांय-सांय बिजली कटौती हो रही है और साथ ही बिजली के बिल दोगुने से भी अधिक आ रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आधे भारत को छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति होती है, लेकिन छत्तीसगढ़ में ही बिजली कटौती हो रही है। यहां बिजली का बिल आसपास के राज्यों से ज्यादा है। किसान, आम उपभोक्ता, व्यापारी, हर कोई परेशान है। बिजली कटौती हो रही है और बिजली का बिल भी डेढ़ गुना आ रहा है। इस राज्य की स्थिति ‘बिजली गुल मीटर चालू’ जैसी है। उन्होंने कहा कि साय सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए, नहीं तो और बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती और बिल में बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं के नेतृत्व में प्रदेशभर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। बिजली कटौती और बिल में वृद्धि पर भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली कटौती और दरों में वृद्धि से हर कोई परेशान है। लोगों को बिजली मिल नहीं रही, बिल ज्यादा आ रहा है। बिल देखकर 440 वोल्ट का झटका लग रहा है। विरोध में सभी ब्लॉकों में प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर सरकार नहीं सुधरी तो ईंट से ईंट बजा देंगे।

राजस्व पखवाड़े में पटवारियों की हड़ताल पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभी विभागों में यही स्थिति बनी हुई है। कौन सा विभाग ऐसा है, जहां काम ठीक से चल रहा है। हर विभाग में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है और आए दिन हो रही हत्या लूट की घटनाओं से लोग त्रस्त हैं। जीएसटी विभाग व्यापारियों को प्रताड़ित कर रहा है। बिजली नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। खेती-किसानी का सीजन है। गोठान योजना को बंद कर दिए हैं। पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति है।