घरेलू विवाद को लेकर बड़े भाई की हत्या 

घरेलू विवाद को लेकर बड़े भाई की हत्या 

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा जिले में घरेलू विवाद को लेकर समीर सूर्यवंशी ने अपने बड़े भाई राजू सूर्यवंशी (22 वर्ष ) की लोहे की तवा से हमलाकर मार डाला। पुलिस ने राजू सूर्यवंशी की हत्या के मामले में धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर किया। आरोपी समीर सूर्यवंशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना चांपा थाना क्षेत्र की है। 

जानकारी अनुसार, राजू सूर्यवंशी अपने परिवार के साथ कुरूभाठा भूपदेवपुर रायगढ़ में J.S.W. में रहकर रोजी मजदूरी का काम करता था। बधौदा गांव में माता पिता और भाई लोग एक ही घर में रहते थे। जनवरी माह 2024 को मृतक राजू सूर्यवंशी अपने परिवार के साथ बघौदा अपने घर आ गए।

26 मार्च को सुबह 7 बजे करीबन मृतक राजू सूर्यवंशी अपनी पत्नी को बोला रहा था कि वह काम खोजने के लिए रायगढ़ जाऊंगा तो मेरा पेंट शर्ट और पर्श को देने की बात कही। जहां पत्नी बोली कि पर्श को नहीं देखी हूं, जिसपर दोनों पति-पत्नी के बीच आपस में बातचीत हो रही थी।

इस बीच राजू सूर्यवंशी का छोटा भाई समीर सूर्यवंशी आया और घर में लड़ाई झगड़ा करते रहते हो कहकर अपने भाई को गाली गलौज किया। इसके बाद घर में रखे लोहे के तवा से सिर पर 3 से 4 बार ताबड़ तोड़ हमला कर दिया, जिससे राजू सूर्यवंशी की मौत हो गई।